कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए येदियुरप्पा को मिली हरी झंडी, दिल्ली आकर पार्टी नेतृत्व से मिले

बैठक के बाद येदियुरप्पा ने कहा मंत्रिमंडल के विस्तार के संबंध में विस्तार से चर्चा हुई। जल्द ही हम अच्छी खबर देंगे। उन्होंने कहा-सकारात्मक फलदायी और संतोषजनक विचार-विमर्श के बाद वह जल्द ही मंत्रिमंडल के लिए नए नाम तय करेंगे और उन पर सहमति प्राप्त करेंगे।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 04:19 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 08:16 PM (IST)
कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए येदियुरप्पा को मिली हरी झंडी, दिल्ली आकर पार्टी नेतृत्व से मिले
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की फाइल फोटो

नई दिल्ली, प्रेट्र। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को अपने मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए शीर्ष नेतृत्व से हरी झंडी मिल गई है। अब लंबे समय से लंबित मंत्रिमंडल विस्तार की प्रक्रिया को वह आगे बढ़ा सकेंगे। रविवार को राजधानी दिल्ली आकर येदियुरप्पा ने इस सिलसिले में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। शाह के आवास पर करीब एक घंटा चली बैठक में कर्नाटक के भाजपा प्रभारी अरुण सिंह भी मौजूद थे।

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उनकी यह आखिरी बैठक

बैठक के बाद येदियुरप्पा ने कहा, मंत्रिमंडल के विस्तार के संबंध में विस्तार से चर्चा हुई। जल्द ही हम अच्छी खबर देंगे। उन्होंने कहा-सकारात्मक, फलदायी और संतोषजनक विचार-विमर्श के बाद वह जल्द ही मंत्रिमंडल के लिए नए नाम तय करेंगे और उन पर सहमति प्राप्त करेंगे। एक अन्य सवाल के जवाब में कहा, शीर्ष नेतृत्व के साथ मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में उनकी यह 101 फीसद आखिरी बैठक थी।

I explained to them in detail, the Gram Panchayat result. We also discussed the cabinet expansion in detail. The names will be cleared as early as possible. 100% this is the last meeting, they are going to clear the names early as possible: Karnataka CM BS Yediyurappa https://t.co/SY5IlcLqgV" rel="nofollow pic.twitter.com/Y110OX5yo6— ANI (@ANI) January 10, 2021

पिछले एक साल से लंबित है कर्नाटक का कैबिनेट विस्तार

मुख्यमंत्री ने बताया कि कर्नाटक में हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में पार्टी की सफलता पर शीर्ष नेतृत्व ने संतोष जताया है। उल्लेखनीय है कि कर्नाटक का कैबिनेट विस्तार पिछले एक साल से लंबित है। इसके चलते मंत्री बनने के प्रबल दावेदार कुछ प्रमुख नेताओं में असंतोष पैदा हो रहा है।

समय आने पर सारी बातों को किया जाएगा सार्वजनिक: येदियुरप्पा

सूत्रों के अनुसार बैठक में येदियुरप्पा ने कुछ नेताओं के नामों पर नेतृत्व से सहमति भी हासिल कर ली है जिन्हें वह मंत्रिमंडल विस्तार में साथ लेंगे। जब उनसे पूछा गया कि यह केवल मंत्रिमंडल विस्तार होगा या इसमें मौजूदा मंत्रियों के विभाग भी बदले जाएंगे। येदियुरप्पा ने कहा, समय आने पर सारी बातों को सार्वजनिक कर दिया जाएगा

chat bot
आपका साथी