बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की पार्टी नेताओं संग बैठक

राष्ट्रीय स्तर की इस बैठक में बिहार के सांसद और कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। बैठक में चर्चा का प्रमुख विषय बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sat, 29 Aug 2020 06:03 PM (IST) Updated:Sat, 29 Aug 2020 06:03 PM (IST)
बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की पार्टी नेताओं संग बैठक
बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की पार्टी नेताओं संग बैठक

नई दिल्ली, एएनआइ। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी कार्यालय में बैठक की। राष्ट्रीय स्तर की इस बैठक में बिहार के सांसद और कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। बैठक में चर्चा का प्रमुख विषय बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव था।

माना जा रहा है कि बिहार में अक्टूबर या नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सांसदों को अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय होने एनडीए के प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए जनता के बीच काम करने का निर्देश दे सकते हैं। वहीं, कोरोना संकट के दौरान बिहार विधान सभा के चुनाव भारत के पहले चुनाव होंगे। मौजूदा विधान सभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है। 

बता दें कि राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा पहले ही साफ कर चुके हैं कि बिहार में नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे और भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को एनडीए के घटक दलों के उम्मीदवारों को भी जिताने के लिए एकजुट होकर काम करना होगा। पिछले कुछ महीने से भाजपा के खेमे से नीतीश कुमार के खिलाफ उठ रही छिटपुट आवाज को देखते हुए नड्डा का यह संदेश अहम होगा।

चुनाव में कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है भाजपा

बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। कुछ सीटों की कमी के कारण महाराष्ट्र और झारखंड में सत्ता से बाहर रह गई थी। इसीलिए एनडीए के साथ-साथ पार्टी को भी एकजुट रखने की कवायद की जा रही है। पिछले साल लोकसभा चुनाव में एनडीए बिहार में एकजुट विपक्ष को मात देने में सफल रहा था। भाजपा की कोशिश विधानसभा चुनाव में भी इसे दोहराने की होगी।

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य स्तर पर सियासी घमासान शुरू हो चुका है। जदयू, राजद और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर छीटाकसी कर रहे हैं। एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान भी पूरी तरह से सतर्क हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी