इन मुद्दों पर भाजपा सांसदों को गुर सिखाएंगे पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा

भाजपा सांसदों के लिए दो दिनों में अभ्यास वर्ग का आयोजन किया गया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद होंगे।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 28 Jul 2019 11:26 PM (IST) Updated:Sun, 28 Jul 2019 11:26 PM (IST)
इन मुद्दों पर भाजपा सांसदों को गुर सिखाएंगे पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा
इन मुद्दों पर भाजपा सांसदों को गुर सिखाएंगे पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। सांसद चुने जाने के बाद भी लगातार संसद के काम से भागने वाले भाजपा सांसदों को अब कड़ी मशक्कत करनी होगी। सत्र का कार्यकाल एक सप्ताह के लिए बढ़ाने के बाद अब उन्हें आगामी शनिवार और रविवार को भी दिल्ली में ही मौजूद रहना पड़ेगा। इन दो दिनों में अभ्यास वर्ग का आयोजन किया गया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद होंगे।

इस बार बड़ी संख्या में नए सांसद जीतकर आए हैं, वहीं ऐसे सांसदों की भी कमी नहीं है जो मोदी लहर में चुनाव जीतकर आ तो गए, लेकिन क्षेत्र में उन्हें लेकर आवाजें उठती रही हैं। ऐसे में चुनाव की दो महीने के अंदर ही पार्टी ने सांसदों को प्रशिक्षित करने का काम शुरू कर दिया गया है।

आगामी शनिवार और रविवार को दिल्ली मे अभ्यास वर्ग का आयोग किया गया है। बताते हैं कि इसमें सांसदों को संसद के अंदर क्षेत्र से जुड़े मुद्दे उठाने से लेकर उसे जमीन तक पहुंचाने, क्षेत्र में लोगों से संपर्क बढ़ाने, किसी एक सामाजिक हित को सर्वोपरि बनाकर जनता के बीच जाने जैसे कई मुद्दों पर सीख दी जाएगी।

पिछले दिनों मे सांसदों को पदयात्रा का भी निर्देश दिया गया था। मोदी, शाह और नड्डा अपने अनुभवों से उन्हें प्रेरित करेंगे कि जमीन से जुड़ाव की हर राह तलाशें और पद की चिंता किए बगैर उस पर ध्यान दें, जिसके लिए चुने गए हैं। संभव है कि मीडिया प्रबंधन को लेकर भी उन्हें कुछ गुर दिए जाएंगे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी