कश्मीर मुद्दे पर भाजपा नेता बैजयंत पांडा ने चीन को दिया जवाब, कही ये बात

भाजपा नेता बैजयंत जय पांडा ने कश्मीर मुद्दे पर चीन द्वारी की गई टिप्पणी पर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 06 Oct 2019 04:07 PM (IST) Updated:Sun, 06 Oct 2019 04:07 PM (IST)
कश्मीर मुद्दे पर भाजपा नेता बैजयंत पांडा ने चीन को दिया जवाब, कही ये बात
कश्मीर मुद्दे पर भाजपा नेता बैजयंत पांडा ने चीन को दिया जवाब, कही ये बात

नई दिल्ली,एएनआइ। भाजपा नेता बैजयंत जय पांडा ने रविवार को कश्मीर पर चीन की टिप्पणियों को खारिज करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर का मुद्दा पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है और विदेश मंत्रालय इसके अनुसार काम कर रहा है।

पांडा ने एएनआई ने कहा कि चीनी की बयानबाजी कोई नई बात नहीं हैं। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि पाकिस्तान ने कश्मीर पर आक्रमण किया और अवैध रूप से एक हिस्से पर कब्जा कर लिया और उस हिस्से का एक हिस्सा चीन को दे दिया गया है।

चीन ने पहले कहा कश्मीर मुद्दे पर नहीं करेगा हस्तक्षेप

भाजपा नेता ने कहा चीन ने पहले कहा था कि वह कश्मीर मुद्दे में हस्तक्षेप नहीं करेगा। भारत ने स्पष्ट कर दिया है कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है। हमारा विदेश मंत्रालय इस मुद्दे से निपट रहा है। चीन और भारत के बीच आगे बढ़ने के लिए रास्ते मिल जाएंगे। बता दें कि पांडा की टिप्पणी इस्लामाबाद में चीन के राजदूत याओ जिंग के बयान पर आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए बीजिंग पाकिस्तान के साथ खड़ा होगा।

नेदिवंगत स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना को लेकर कही ये बात

इस साल अगस्त में, केंद्र सरकार ने जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया था और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों - जम्मू और कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश में विभाजित कर दिया था। नेशनल वॉर मेमोरियल पर दिवंगत स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना का नाम शामिल करने पर बोलते हुए, पांडा ने कहा कि यह लंबे समय से अतिदेय था और अब शहीदों को पहचान दी जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि यह लंबे समय से अतिदेय था। वह एक आतंकवादी द्वारा मारे गए थे जो जम्मू और कश्मीर को विभाजित करना और आतंक फैलाना चाहता था

 ये भी पढ़ें : भूकंप के झटकों से फिर दहला PoK, सहमे लोग; एक की मौत

chat bot
आपका साथी