इस्लामाबाद,एएनआइ। पीओके के मीरपुर में एकबार फिर भूकंप के झटकों से लोग सहम गए हैं। हालांकि भूकंप की तीव्रता कम थी। रिक्टर स्कैल पर भूकंप की तीव्रता 3.8 मापी गई है। इस दौरान एक घर ढह जाने से  एक व्यक्ति की जान चली गई है और दो लोग घायल हो गए हैं। 

पाकिस्तान के मौसम विभाग का हवाला देते हुए ARY न्यूज ने भूकंप का केंद्र 15 किलोमीटर की गहराई पर बताया है। साथ ही जेहलम घाटी से 15 किमी उत्तर-पश्चिम में था। मीरपुर और आसपास के इलाके में सुबह 10 बजकर 28 मिनट (पाकिस्तान समयानुसार) पर दो से तीन सेकेंड के लिए ये झटके महसूस किए गए। सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इलाके में भूकंप के कारण एक मकान ढह गया, जिस कारण तीन लोग मलबे के नीचे दब गए हैं, दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

पिछले महीने भी PoK में आया भूकंप

बता दें, पिछले महीने 24 सितंबर को भी पाकिस्तान के मीरपुर में एक भीषण भूकंप आया था। इसमें कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं 800 लोग घायल हो गए हैं। 5.8 तीव्रता के भूकंप ने मीरपुर के कश्मीरी शहर को झटका दे दिया, जो कि कृषि पंजाब प्रांत में झेलम के उत्तर में लगभग 20 किलोमीटर (12 मील) है।इस दौरान इस्लामाबाद, रावलपिंडी, मुर्री, झेलम, चारसड्डा, स्वात, खैबर, एबटाबाद, बाजौर, नौशेरा, मनसेहरा, बत्तग्राम, तोरघर और कोहिस्तान में भी भूकंप महसूस किया गया।

24 सितंबर को आए भीषण भूकंप में 40 लोगों की मौत हो गई थी। इसके 6 दिनों बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीओके के मीरपुर का दौरा किया था, जिसके लिए उनकी काफी आलोचना भी हुई। उनपर आरोप लगाया गया कि कश्मीर में उन्हें लोगों का दर्द दिख रहा है लेकिन मीरपुर में इतने बड़े भूकंप के 6 दिनों बाद उन्हें वहां पहुंचने के लिए समय मिला। 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानियों ने नहीं मानी इमरान की हिदायत, हजारों प्रदर्शनकारियों का LoC की ओर मार्च

ये भी पढ़ें: पाकिस्‍तान की आर्मी है अरबपति और देश हो रहा कंगाल, एक नजर में जानें पूरा ब्‍यौरा

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस