Gujarat Election 2022: गुजरात में BJP लगा रही एड़ी चोटी का जोर, चुनाव प्रचार के लिए कर रही रोबोट का इस्तेमाल

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा। वहीं 8 दिसंबर को मतगणना होगी। वहीं गुजरात में सभी पार्टियां जोरों शोरों से चुनाव प्रचार करने में लगी हुई हैं। भाजपा गुजारत चुनाव में अपना प्रचार करने के लिए रोबोट का इस्तेमाल भी कर रही है।

By Versha SinghEdited By: Publish:Fri, 18 Nov 2022 03:46 PM (IST) Updated:Fri, 18 Nov 2022 03:51 PM (IST)
Gujarat Election 2022: गुजरात में BJP लगा रही एड़ी चोटी का जोर, चुनाव प्रचार के लिए कर रही रोबोट का इस्तेमाल
गुजरात में बीजेपी कर रही चुनाव प्रचार के लिए रोबोट का इस्तेमाल

गुजरात (अहमदाबाद)। गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा। वहीं 8 दिसंबर को मतगणना होगी। गुजरात में भाजपा 27 सालों से सत्ता में है। इस बार भी जीत दर्ज करती है तो बंगाल में सीपीआईएम के रिकार्ड की बराबरी कर लेगी। वहीं, चुनाव से पहले सभी पार्टियां प्रचार प्रसार करने में जुटी हुई हैं। इस दौरान भाजपा ने चुनाव प्रचार करने के लिए अलग ही तरीका अपनाया है। भाजपा गुजरात में चुनाव प्रचार करने के लिए रोबोट का भी इस्तेमाल कर रही है।

रोबोट निर्माता हर्षित पटेल ने कहा, यह रोबोट लोगों को पैम्फलेट बांटता है। हम इसका उपयोग डोर-टू-डोर कैंपेन और विधान सभा के काम के लिए भी करते हैं, हमने उम्मीदवारों के प्रचार के लिए प्री-रिकार्डेड स्लोगन के साथ स्पीकर भी अटैच किए हैं।

This robot distributes pamphlets to the public. We also use it for door-to-door campaigns, and Legislation Assembly's work, we have also attached speakers along with pre-recorded slogans for candidate campaigning: Harshit Patel, Robot manufacturer#GujaratElections2022 pic.twitter.com/9h5d9zp4Zt

— ANI (@ANI) November 18, 2022

बीजेपी विधायक पंकज देसाई ने कहा, मल्टी जोन आईटी सेल चीफ हर्षित पटेल ने इस रोबोट का निर्माण किया है, यह हमारे लिए प्रचार करेगा... इसमें हमारी पार्टी और वक्ताओं द्वारा किए गए कार्यों को दिखाने के लिए एक स्क्रीन है। लोगों ने इसे पसंद किया है और जनसभाओं के लिए निकले हैं।

Harshit Patel, Multi-Zone IT Cell Chief has built this robot, it will campaign for us...it has a screen to show the work done by our party and speakers too. People have liked it and have emerged for public meetings: BJP MLA Pankaj Desai pic.twitter.com/8CKGq7t68q

— ANI (@ANI) November 18, 2022

दो दर्जन से ज्यादा नेता करेंगे प्रचार

गुजरात में 1 दिसंबर को पहले चरण के लिए 89 सीटों पर मतदान होना है। इनमें से 82 सीटों पर भाजपा के लगभग 29 नेता चुनाव प्रचार करेंगे। प्रचार के लिए 6 केंद्रीय मंत्रियों और तीन मुख्यमंत्रियों को भी उतारा जाएगा।सत्ताधारी भाजपा भी चुनाव प्रचार में अपने नेताओं की फौज उतारने जा रही है। पहले चरण के मतदान के लिए भाजपा ने प्रचार की खास प्लानिंग की है।

गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा कि आज से प्रचार का सिलसिला शुरू हो जाएगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, 6 केंद्रीय मंत्री, 3 राज्य के मुख्यमंत्री, दो राज्य के उपमुख्यमंत्री समेत 15 राष्ट्रीय संगठन के नेता और मंत्री चुनाव प्रचार करेंगे। इसके अलावा गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, पूर्व सीएम विजय रूपाणी और पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल भी प्रचार करेंगे।

यह भी पढ़ें- Gujrat Election 2022: ‘नरेंद्र मोदी हैं कल्पवृक्ष, केजरीवाल बबूल और राहुल खरपतवार', बोले शिवराज सिंह

नवसारी में जनसभा करेंगे जेपी नड्डा

जेपी नड्डा शुक्रवार को राजकोट पूर्व विधानसभा सीट अंकलेश्वर के नवसारी में जनसभा को संबोधित करेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सूरत की जामनगर ग्राम्य, भरूच और अलपाड सीटों जनसभा करेंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर धनगढ़ा, दसदा, भावनगर गांव, भावनगर पूर्व सीट पर, जबकि सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर मांगरोल, मांडवी, बारडोली और सूरत पश्चिम सीटों पर रैली करेंगे।

chat bot
आपका साथी