राफेल डील पर जेटली ने किया राहुल पर वार, कहा- झूठ की उम्र बहुत कम होती है

वित्त मंंत्री अरुण जेटली ने कहा कि झूठ की उम्र बहुत कम होती है, सच और झूठ में बुनियादी फर्क होता है।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 05:03 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 11:42 PM (IST)
राफेल डील पर जेटली ने किया राहुल पर वार, कहा- झूठ की उम्र बहुत कम होती है
राफेल डील पर जेटली ने किया राहुल पर वार, कहा- झूठ की उम्र बहुत कम होती है

नई दिल्ली, जेएनएन। राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद भाजपा ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। मामले को लेकर वित्त मंंत्री अरुण जेटली ने कहा कि झूठ की उम्र बहुत कम होती है, सच और झूठ में बुनियादी फर्क होता है। जेटली ने कहा कि राफेल सौदे ने भारत के सुरक्षा और वाणिज्यिक दोनों हितों की रक्षा की है।

जेटली ने कहा कि एनडीए की सरकार ने कांग्रेस की पिछली सरकार से किफायती दाम पर राफेल का सौदा किया था और इसे कई बार सदन के अंदर और बाहर दोहराया गया, लेकिन विपक्ष बिना किसी ठोस सबूत के इस पर सवाल उठाता रहा। उन्होंने यह भी कहा कि सवाल उठाने वालों लोगों में कुछ ऐसे लोग भी शामिल था, जिनका इस सौदे के साथ हितों का टकराव था। 

जेटली ने कहा 'चूंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा था, इसलिए सरकार इस बारे में ज्यादा खुलासे नहीं कर सकती थी'। उन्होंने कहा, 'सरकार बार-बार कह चुकी थी, विमान की कीमत बताई जा सकती है, लेकिन इससे जुड़े हथियारों के बारे में जानकारी शेयर करना संभव नहीं है, क्योंकि यह राष्ट्रीय हित से जुड़ा मसला है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हमने सौदे से जुड़ी तमाम जानकारियों को कोर्ट से साझा किया, जिसके बाद यह सौदा बेदाग साबित हुआ।' 

उन्होंने कहा, 'राष्ट्रीय हित से जुड़े मुद्दे पर सवाल उठाकर कांग्रेस ने देश की सुरक्षा हितों को खतरे में डालने का काम किया है। अगर यही हालात रहे, तो देश की सुरक्षा से संबंधित सौदे करने पर लोगों को 10 बार सोचना पड़ेगा, जिसका असर देश की सुरक्षा पर पडे़गा।' 

वहीं इस मामले पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि यह फैसला केंद्र सरकार की जीत है। रक्षा मंत्री राफेल मुद्दे पर हर बात का जवाब दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राफेल डील में हर चीज का ध्यान रखा गया। इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार अभियान का पर्दाफाश हो गया है। 

chat bot
आपका साथी