दो करोड़ में बन रहा जोगी चुनावी का रथ, आधुनिक सुविधाओं से होगा लैस

अजीत जोगी के लिए दो करोड़ रुपये की लागत से चुनावी रथ तैयार हो रहा है। यह रथ आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा।

By Arti YadavEdited By: Publish:Mon, 23 Jul 2018 09:34 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jul 2018 09:34 PM (IST)
दो करोड़ में बन रहा जोगी चुनावी का रथ, आधुनिक सुविधाओं से होगा लैस
दो करोड़ में बन रहा जोगी चुनावी का रथ, आधुनिक सुविधाओं से होगा लैस

रायपुर (नईदुनिया)। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अजीत जोगी के लिए दो करोड़ रुपये की लागत से चुनावी रथ तैयार हो रहा है। मुंबई में भारत बेंज की बस को मॉडिफाई किया जा रहा है। पार्टी के नेताओं का कहना है कि 15 अगस्त के बाद रथ यहां आ सकता है। जोगी ने बताया है कि उनके पुत्र और विधायक अमित जोगी ने रथ का ऑर्डर दिया है। रथ में चार लोगों के लिए मीटिंग चेम्बर होगा। चेम्बर में लगा शीशा ऐसा होगा कि बटन दबाते ही पारदर्शी हो जाएगा। ऑटोमेटिक रोटेटिंग लिफ्ट होगी, जिस पर दो लोग सवार होकर रथ की छत तक पहुंच सकेंगे। लिफ्ट अपनी जगह पर 360 डिग्री में घूम जाएगा। रथ में जीपीएस और सैटेलाइट कनेक्टिविटी होगी, जिससे पार्टी मुख्यालय को उसका लोकेशन मिलता रहेगा।

जोगी के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर अमेरिका में डिजाइन बैड लगवाया जा रहा है, जिसकी कीमत लगभग 10 लाख है। रथ में बैठकर जोगी देश-दुनिया की खबरें देख सकें, इसके लिए एलईडी टीवी लगेगी। रथ से ही जोगी सभा को संबोधित कर सकें, इसके लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर का साउंड सिस्टम लगेगा। रथ में तापमान को स्वत: नियंत्रित करने वाला सिस्टम भी होगा। हालांकि, जोगी कह रहे हैं कि वह रथ का इंतजार नहीं करने वाले हैं। रथ के आने से पहले ही वह दौरा शुरू कर देंगे, क्योंकि उन्हें पूरे 90 विधानसभा क्षेत्र में कम से कम एक-एक सभा करनी है।

जोगी की बहू नहीं लड़ेंगी चुनाव

अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी के चुनाव लड़ने की अटकलों पर अब विराम लग गया है। अजीत जोगी खुद राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। यहां के कैंपेन की कमान उन्होंने ऋचा जोगी को सौंप दी है। अब इस बात की अटकलें शुरू हो गई हैं कि जोगी परिवार का दूसरा प्रत्याशी डॉ. रेणु जोगी होंगी या फिर, अमित जोगी? हालांकि, इस पर जोगी परिवार ही अंतिम फैसला लेगा। रविवार को अजीत जोगी ने बहूऋ चा जोगी को बेटी संबोधित करते हुए पत्र लिखा है।

पत्र में उन्होंने ऋचा को राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त करते हुए आशीर्वाद व शुभकामनाएं दी हैं। ऋचा की राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं रही है, इसलिए ऐसी सीट का प्रभारी बनना, उनके लिए बड़ी चुनौती है, जो मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का विधानसभा क्षेत्र है।

chat bot
आपका साथी