कर्नाटक निर्वाचन आयुक्त से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, ग्राम पंचायत चुनावों को लेकर सौंपा ज्ञापन

इस प्रतिनिधिन मंडल में कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार पूर्व सीएम सिद्धारमैया और अन्य शामिल थे।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 03:26 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 03:26 PM (IST)
कर्नाटक निर्वाचन आयुक्त से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, ग्राम पंचायत चुनावों को लेकर सौंपा ज्ञापन
कर्नाटक निर्वाचन आयुक्त से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, ग्राम पंचायत चुनावों को लेकर सौंपा ज्ञापन

बेंगलुरु, एएनआइ। कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने कर्नाटक निर्वाचन आयुक्त बी बसवराजु से शुक्रवार को मुलाकात की, और ग्राम पंचायतों में चुनाव कराने के लिए एक ज्ञापन सौंपा है। इस प्रतिनिधिन मंडल में कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार, पूर्व सीएम सिद्धारमैया और अन्य नेता शामिल थे।

बता दें कि कुछ दिन पहले कर्नाटक पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा था कि राज्य में कोरोना वायरस के कारण ग्राम पंचायत चुनाव रद कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा था कि राज्य में 6012 ग्राम पंचायतें हैं। इनमें से कुछ को छोड़कर, ज्यादातर ग्राम पंचायतों का कार्यकाल जून-जुलाई तक समाप्त हो रहा है। लेकिन कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण, हम चुनाव नहीं करेंगे और इसे छह महीने के लिए स्थगित कर देंगे। उन्होंने आगे कहा था कि लेकिन, हम प्रशासनिक निकाय को खाली नहीं छोड़ेंगे। हम ग्राम स्वराज और पंचायत राज अधिनियम 1993 के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायत में प्रशासनिक परिषद बनाएंगे।

गौरतलब है कि कर्नाटक में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 हजार से ऊपर पहुंच चुकी है। इसके अलावा देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख पार कर चुका है। COVID-19 के प्रकोप को देखते हुए कई कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं ताकि ज्यादा संख्या में लोग एक साथ इकट्ठा ना हों। केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण में कई तरह की छूट दी हैं इसके चलते कई ऑफिस भी खुल गए हैं। इसके साथ ही सरकार ने कई दिशा-निर्देश भी दिए हैं जिनका पालन करना जरूरी है। 

जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख को पार कर गई है देश में घातक कोरोना वायरस से अब तक 3435 लोगों की जान जा चुकी है और 1,12,359 लोग संक्रमित हुए हैं। अब तक 45,299 से ज्यादा लोग स्वस्थ भी हुए हैं। महाराष्ट्र के साथ ही दिल्ली, गुजरात और तमिलनाडु में भी नए मामलों की रफ्तार तेज रही है।

chat bot
आपका साथी