एशियन गेम्स: भारतीय दल के प्रमुख हो सकते हैं कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह को एशियन गेम्स के लिए जाने वाले भारतीय दल का दल प्रमुख नियुक्त किया जा सकता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 15 Jul 2018 07:20 PM (IST) Updated:Sun, 15 Jul 2018 07:20 PM (IST)
एशियन गेम्स: भारतीय दल के प्रमुख हो सकते हैं  कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह
एशियन गेम्स: भारतीय दल के प्रमुख हो सकते हैं कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह को एशियन गेम्स के लिए जाने वाले भारतीय दल का दल प्रमुख नियुक्त किया जा सकता है।

भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) के अगले हफ्ते उनके नाम की घोषणा करने की संभावना है। दल प्रमुख के चार सहायक नियुक्त किए जा सकते हैं। इनके नाम बीएस कुशवाहा (भारतीय कयाकिंग और कैनोइंग महासंघ के पूर्व सचिव), आरके संचेती (भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के कार्यकारी निदेशक), डीके सिंह (उत्तराखंड ओलंपिक संघ) और कर्नल आरके स्वेइन (भारतीय घुड़सवारी महासंघ के सचिव) हैं। आइओए ने आगामी एशियन गेम्स के लिए 524 सदस्यीय दल की घोषणा की है और नौकायान और हैंडबॉल पर अदालत के फैसले के बाद इस सूची में संशोधन होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि एशियन गेम्स 2018 की शुरुआत 18 अगस्त से होगी और इसका समापन 2 सितंबर को होगा। इस बार एशियन गेम्स में कुल 45 देश हिस्सा ले रहे हैं और 40 खेलों की 462 स्पर्धाओँ में खिलाड़ी जोर आजमाइश करेंगे। पहली बार ऐसा हो रहा है कि एशियन गेम्स का आयोजन दो देशों द्वारा मिलकर किया जा रहा है। जकार्ता और पालेमबर्ग दोनों जगह इस प्रतियोगिता सारे स्पर्धाओँ का आयोजन किया जाएगा। 

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी