विश्व शतरंज चैंपियनशिप को एक साल के लिए किया गया स्थगित, 2021 में होंगे मुकाबले

इस साल विश्व चैंपियनशिप का आयोजन दुबई एक्सपो के दौरान करने की योजना थी लेकिन कुछ महीने पहले उसे 2021 तक स्थगित कर दिया गया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Jun 2020 11:43 PM (IST) Updated:Sun, 28 Jun 2020 11:43 PM (IST)
विश्व शतरंज चैंपियनशिप को एक साल के लिए किया गया स्थगित, 2021 में होंगे मुकाबले
विश्व शतरंज चैंपियनशिप को एक साल के लिए किया गया स्थगित, 2021 में होंगे मुकाबले

नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से एक के बाद एक खेलों के आयोजन का स्थगित होना जारी है। कोरोना महामारी फैलने की वजह से ही इस साल होने वाले खेलों के महाकुंभ ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया। क्रिकेट, बैडमिंटन के बाद अब शतरंज चैंपियनशिप पर भी कोरोना की मार पड़ी है।

विश्व चैंपियन मैगनस कार्लसन को अपने खिताब का बचाव करने के लिए अगले साल तक इंतजार करना होगा क्योंकि विश्व शतरंज की सर्वोच्च संस्था फिडे ने इस साल दिसंबर में होने वाली विश्व चैंपियनशिप को अगले साल तक स्थगित करने का फैसला किया है।

रोस टेलर ने चुने वर्ल्ड के तीन टफेस्ट गेंदबाज, एक तो हैं लसिथ मलिंगा पर अन्य दो हैं कौन

विश्व चैंपियनशिप मुकाबले का आयोजन इस साल 20 दिसंबर से दुबई में होना था जिसमें नार्वे के मौजूदा विश्व चैंपियन कार्लसन का मुकाबला कैंडिडेट्स टूर्नामेंट के विजेता से होना था। कैंडिडेट्स टूर्नामेंट मार्च में रूस में खेला जा रहा था लेकिन उसे कोरोना वायरस महामारी के कारण बीच में रोकना पड़ा था।

फिडे के महानिदेशक इमिल सुतोवस्की ने कहा कि कैंड्डिेट्स टूर्नामेंट को इस साल के आखिर में करवाने की योजना है लेकिन विश्व चैंपियनशिप को टाल दिया गया है। अभी हमारे पास दो विकल्प हैं। अगले साल मार्च या फिर अक्टूबर में इसका आयोजन करना। इस साल विश्व चैंपियनशिप का आयोजन दुबई एक्सपो के दौरान करने की योजना थी लेकिन कुछ महीने पहले उसे 2021 तक स्थगित कर दिया गया था। नए कार्यक्रम के अनुसार दुबई एक्सपो का आयोजन एक अक्टूबर 2021 से होगा।

अश्विन या नाथन लियोन में कौन हैं बेस्ट टेस्ट स्पिनर, आकाश चोपड़ा ने इनके नाम पर लगाई मुहर

chat bot
आपका साथी