कैसीनो जहाज की छत पर होगा मुक्केबाज विजेंद्र सिंह का मुकाबला

Vijender singh next bout विजेंदर सिंह का अगला मुकाबला 19 मार्च को गोवा में एक कैसीनो जहाज की छत पर होगा। इस मुकाबले के प्रतिद्वंद्वी की घोषणा अभी नहीं हुई है लेकिन विजेंद्र 18 साल बाद गोवा में कोई मुकाबला खेलेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:29 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:29 PM (IST)
कैसीनो जहाज की छत पर होगा मुक्केबाज विजेंद्र सिंह का मुकाबला
भारतीय पेशेवर मुक्केबाज विजेंद्र सिंह- फोटो फेसबुक पेज

योगेश शर्मा, नई दिल्ली। भारतीय पेशेवर मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने पूरी दुनिया में अपने मुक्के की धाक जमाइ है। पेशेवर मुक्केबाजी में कदम रखने के बाद से इस भारतीय मुक्केबाज के आगे कोई टिक नहीं पाया है। बड़े बड़े मुक्केबाजों की चुनौती को ध्वस्त करने वाले विजेंदर अब एक अनोखी फाइट करने जा रहे हैं।

विजेंदर सिंह का अगला मुकाबला 19 मार्च को गोवा में एक कैसीनो जहाज की छत पर होगा। इस मुकाबले के प्रतिद्वंद्वी की घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन विजेंद्र 18 साल बाद गोवा में कोई मुकाबला खेलेंगे। 35 वर्षीय विजेंद्र ने दैनिक जागरण से कहा कि मैं गोवा में खेलने को लेकर उत्सुक हूं क्योंकि वहां के लोग खेलों को बहुत प्यार करते हैं। गोवा में फुटबॉल को लेकर भी दीवानगी है लेकिन मुक्केबाजी को भी लोग पसंद करते हैं। गोवा में खिलाडि़यों का सम्मान किया जाता है और वहां खेलने में मजा आएगा।

विजेंद्र गत डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल और डब्ल्यूबीओ एशिया पैसीफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन हैं और उन्होंने नवंबर 2019 में घाना के पूर्व राष्ट्रमंडल चैंपियन चा‌र्ल्स अदामु को दुबई में हराकर लगातार 12वीं जीत दर्ज की थी। इसके बाद से उन्होंने कोई मुकाबले में हिस्सा नहीं लिया है।

उन्होंने कहा कि मैं गोवा में 18 साल बाद कोई मैच खेलने जा रहा हूं और इस मुकाबले के लिए मैंने पूरी तैयारी कर ली है। कैसीनो जहाज की छप पर खेलने का अलग ही अनुभव होगा और मैं पहली बार जहाज की छत पर मैच खेलूंगा। यह मुकाबला मैजिस्टिक प्राइड कैसीनो जहाज की छत पर होगा। मेजिस्टिक प्राइड गोवा के पणजी में मांडवी नदी के किनारे खड़ा जहाज है।

यह मुकाबला नियमित पेशेवर मुकाबले के पारंपरिक आयोजन से अलग होगा जिसमें दर्शकों को वेगास शैली के मुक्केबाजी मुकाबले जैसी चमक-धमक और ग्लैमर देखने को मिलेगा। विजेंद्र अब दक्षिण भारत में मुकाबला खेलना चाहते हैं और उन्होंने कहा कि अगर वहां के लोग उन्हें बुलाएंगे तो वह जरूर खेलने आएंगे। वह चेन्नई में खेलना चाहते हैं।

chat bot
आपका साथी