CWG 2022: पहले तैराक और अब कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद एयरपोर्ट से लापता हुए पाकिस्तान के दो बॉक्सर

CWG 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद एक अनोखी घटना सामने आई है। दरअसल पाकिस्तान के दो बॉक्सर सुलेमान बलूच और नजीर उल्लाह खान एरयपोर्ट से लापता हो गए हैं। पहले भी इस तरह की घटना हुई है जब तैराक फैजान अकबर लापता हो गए थे।

By Sameer ThakurEdited By: Publish:Thu, 11 Aug 2022 08:26 AM (IST) Updated:Thu, 11 Aug 2022 08:29 AM (IST)
CWG 2022: पहले तैराक और अब कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद एयरपोर्ट से लापता हुए पाकिस्तान के दो बॉक्सर
CWG 2022: सुलेमान बलूच और नजीर उल्लाह खान लापता (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में एक अनोखी घटना सामने आई है। दरअसल पाकिस्तान के दो बॉक्सर बर्मिंघम एयरपोर्ट से लापता हो गए हैं। पाकिस्तान ओलंपिक संघ की तरफ से इस मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन भी कर दिया है। पाकिस्तान बॉक्सिंग फेडरेशन की मानें तो बॉक्सरों की तलाश की जा रही है जिसमें उनकी मदद स्थानीय अधिकारी कर रहे हैं। उनके वहां से बाहर जाने की उम्मीद भी नहीं है क्योंकि उनकी यात्रा संबंधी दस्तावेज अब भी फेडरेशन के पास ही है।

पाकिस्तान के पांच बॉक्सरों ने लिया था हिस्सा

कॉमनवेल्थ गेम्स की बात करें तो पाकिस्तान की तरफ से इस बार पांच बॉक्सरों ने भाग लिया था। इसके अलावा उनके साथ चार अधिकारी भी शामिल थे। लेकिन सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान के मुक्केबाज सुलेमान बलूच और नजीर उल्लाह खान कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद बर्मिंघम से लापता हो गए।

दोनों बॉक्सरों को मिली थी हार

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में लापता हुए दोनों बॉक्सरों को हार मिली थी। हैवीवेट मुक्केबाज (86-92 किग्रा) नजीर को 16वें राउंड में नॉकआउट किया गया था, जबकि सुलेमान बलूच 32वें राउंड में लाइट वेल्टरवेट वर्ग (60-63.5 किग्रा) में हार गए थे। इस पूरी घटना पर पाकिस्तान ओलिंपिक संघ के महासचिव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि "हम इन बॉक्सरों को किसी भी कीमत पर देश का नाम खराब नहीं करने देंगे। ब्रिटिश पुलिस जल्द ही उन्हें ढूंढ़ लेगी।"

तैराक भी हुआ था लापता

पाकिस्तान के लिए यह इस तरह की पहली घटना नहीं है। इससे पहले पाकिस्तानी तैराक फैजान अकबर इसी साल जून में वहां पहुंचने के बाद हंगरी से लापता हो गए थे। 22 वर्षीय, जो चार बार के राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता हैं, बुडापेस्ट में 19 वीं फिना विश्व चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए तैयार थे। पाकिस्तानी टीवी चैनल समा टीवी ने बताया कि अकबर ने अपने रूममेट को बिना बताए बुडापेस्ट में अपने होटल से चेक आउट किया और फिर नहीं लौटा।

chat bot
आपका साथी