तीन साल के बाद मैट पर उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं सुशील

तीन साल बाद एक बार फिर दो बार के ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार मैट पर उतरने को तैयार हैं

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 12 Nov 2017 08:06 PM (IST) Updated:Sun, 12 Nov 2017 08:06 PM (IST)
तीन साल के बाद मैट पर उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं सुशील
तीन साल के बाद मैट पर उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं सुशील

नई दिल्ली। तीन साल बाद एक बार फिर दो बार के ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार मैट पर उतरने को तैयार हैं। सुशील इंदौर में 15 से 18 दिसंबर तक होने वाली राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप से वापसी करेंगे।  

बीजिंग ओलंपिक के कांस्य और लंदन ओलंपिक के रजत पदक विजेता सुशील रेलवे की तरफ से खेलेंगे। हालांकि रेलवे की तरफ से 74 किग्रा भार वर्ग में कौन उतरेगा इसके लिए सुशील और दिनेश के बीच ट्रायल होना था। दिनेश ने इस सीनियर पहलवान को वाकओवर दे दिया। पूर्व राष्ट्रीय जूनियर चैंपियन दिनेश को पहले 74 किग्रा भार वर्ग में रेलवे बी टीम में चुना गया था। रेलवे की दो टीमें चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी, जिसमें सुशील को 'बी' टीम में रखा गया है। प्रवीण राणा 74 किग्रा भार वर्ग में ही रेलवे की 'ए' टीम से चुनौती पेश करेंगे। 34 वर्षीय सुशील ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स (2014) के बाद पहली बार किसी प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेंगे। 

योगेश्वर नहीं खेलेंगे

लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने इस चैंपियनशिप में नहीं खेलेंगे। हरियाणा के इस पहलवान ने कहा 'मैं राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लूंगा।

मलिक व फोगाट बहनें भी : भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआइ) ने कहा कि रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक, फोगाट बहनों गीता और विनेश के भी खेलने की संभावना है। बबीता कुमारी हालांकि चोट के कारण मैट पर नहीं उतरेंगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी