इस समय खिलाड़ियों का डोपिंग के बारे में सोचना मूर्खतापूर्ण : वाडा

कोरोना के कारण दुनिया के कुछ हिस्सों में डोप परीक्षण काफी कम हो गए हैं जबकि कुछ स्थानों पर निलंबित भी किए गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 03 May 2020 08:51 PM (IST) Updated:Sun, 03 May 2020 08:51 PM (IST)
इस समय खिलाड़ियों का डोपिंग के बारे में सोचना मूर्खतापूर्ण : वाडा
इस समय खिलाड़ियों का डोपिंग के बारे में सोचना मूर्खतापूर्ण : वाडा

नई दिल्ली, प्रेट्र। विश्व डोपिंग रोधी संस्था (वाडा) ने चेताया है कि कोरोना वायरस के कारण जब दुनिया के कई देश लॉकडाउन को मजबूर हैं तब अगर कोई खिलाड़ी इस समय को डोपिंग के मौके के तौर पर देखता है तो ऐसा करना मूर्खतापूर्ण होगा।

इस महामारी के कारण दुनिया भर में लगभग सभी अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताएं ठप पड़ी हैं। अधिकतर पेशेवर खेल लीगों को स्थगित या रद किया गया है। कोरोना के कारण दुनिया के कुछ हिस्सों में डोप परीक्षण काफी कम हो गए हैं, जबकि कुछ स्थानों पर निलंबित भी किए गए हैं लेकिन वाडा के मीडिया रिलेशन एवं कम्यूनिकेशन के सीनियर मैनजर जेम्स फिट्जगेराल्ड ने चेतावनी दी है कि खिलाड़ी इसे निषिद्ध पदार्थ लेने के मौके के तौर पर नहीं देखें।

फिट्जगेराल्ड ने कहा कि वाडा की पहली प्राथमिकता लोगों की सुरक्षा है। जाहिर है, जब लोगों की जिंदगी दांव पर लगी हो तो खेलों को सबसे आगे नहीं रखा जा सकता। अनिवार्य रूप से दुनिया भर में कुछ जगह परीक्षण कार्यक्रम काफी कम हो जाएंगे और यहां तक कि अस्थायी रूप से निलंबित कर दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से पूरी दुनिया में किसी भी तरह के खेल का आयोजन नहीं किया जा रहा है। इसकी वजह से कई बड़े-बड़े इवेंट्स स्थगित किए जा चुके हैं। कोरोना के संक्रमण से पूरी दुनिया में लगभग 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि ढाई लाख से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी