IOS के साथ मैरीकॉम ने बढ़ाया करार

हाल ही में मैरीकॉम ने छठा विश्व खिताब जीता था

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Tue, 27 Nov 2018 08:25 PM (IST) Updated:Tue, 27 Nov 2018 08:25 PM (IST)
IOS के साथ मैरीकॉम ने बढ़ाया करार
IOS के साथ मैरीकॉम ने बढ़ाया करार

नई दिल्ली, जेएनएन। छह बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने खेल प्रबंधन करने वाली कंपनी आइओएस के साथ व्यावसायिक करार को अगले 10 साल के लिए बढ़ा दिया है। आइओएस 2009 से मैरीकॉम के प्रबंधन का काम देख रहा है। 

हाल ही में मैरीकॉम ने छठा विश्व खिताब जीता था और इस टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे सफल मुक्केबाजी बनी थीं। मैरीकॉम ने कहा कि पिछले 10 साल में मैंने अपने खेल पर ही ध्यान दिया है और बाकी सारा काम आइओएस देखता है। उनके साथ के अपने अनुभव के आधार पर मैंने करार बढ़ाने का फैसला किया है। 

संदेह था इसलिए निर्मला को बाहर रखा 

एशियन चैंपियन धाविका निर्मला शेरॉन के डोप टेस्ट में नाकाम रहने से भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआइ) को हैरानी नहीं हुई। एएफआइ केप्रमुख आदिल सुमरीवाला ने कहा कि संदेह की वजह से उसे एशियन गेम्स में रिले दौड़ से बाहर रखा गया था। 

विश्व डोपिंग रोधी इकाई (वाडा) द्वारा कराए गए परिक्षण में निर्मला के अलावा मध्यम दूरी की धाविका संजीवनी यादव, झूमा खातून, चक्का फेंक एथलीट संदीप कुमारी और शॉटपुट खिलाड़ी नवीन को भी प्रतिबंधित दवा के सेवन का दोषी पाया गया। एशियन गेम्स में महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में चौथे स्थान पर रही निर्मला को वाडा की मॉट्रियल लेब्रोरेट्री में हुए परीक्षण के बाद अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया था। 

सुमरीवाला ने कहा कि निर्मला ने एशियन गेम्स से पहले किसी राष्ट्रीय शिविर में भाग नहीं लिया था और इसी वजह से हमने उसे किसी रिले स्पर्धा के लिए नहीं चुना। हम उसकी वजह से दो पदक गंवा देते। अब उस पर चार साल का प्रतिबंध लग गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी