साइना नेहवाल ने थॉमस और उबेर कप के आयोजन पर उठाए सवाल

सात देशों के दुनिया भर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण टूर्नामेंट से हटने के बाद साइना ने चिंता व्यक्त की है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 13 Sep 2020 08:07 PM (IST) Updated:Sun, 13 Sep 2020 08:07 PM (IST)
साइना नेहवाल ने थॉमस और उबेर कप के आयोजन पर उठाए सवाल
साइना नेहवाल ने थॉमस और उबेर कप के आयोजन पर उठाए सवाल

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने अगले महीने होने वाले थॉमस और उबेर कप के समय को लेकर रविवार को चिंता व्यक्त की और पूछा कि क्या कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के बीच इसका आयोजन सुरक्षित होगा?

सात देशों के दुनिया भर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण टूर्नामेंट से हटने के बाद साइना ने चिंता व्यक्त की है। मार्च में इस महामारी के कारण बंद बैडमिंटन गतिविधियों के बाद थॉमस और उबेर कप से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन की वापसी होगी। इनका आयोजन डेनमार्क में तीन से 11 अक्टूबर तक किया जाएगा। साइना ने ट्वीट किया, 'सात देशों ने महामारी के कारण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है.. क्या इस दौरान इस टूर्नामेंट का आयोजन करना सुरक्षित होगा?'

इस टूर्नामेंट से कोरिया, थाइलैंड, इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया, ताईवान, सिंगापुर और हांगकांग हट चुके हैं। भारत की तैयारियों पर भी इस महामारी का असर पड़ा है। हैदराबाद में प्रस्तावित अभ्यास शिविर रद करना पड़ा क्योंकि खिलाड़ियों ने भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा निर्धारित क्वारंटाइन की शर्तो को स्वीकार करने से इन्कार कर दिया।

इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई मौजूदा विश्व चैंपियन पीवी सिंधू करेंगी। उन्होंने पहले व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इससे हटने का फैसला किया था लेकिन महासंघ के मनाने पर इसे बदल दिया। हालांकि विश्व कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत ने घुटने की चोट के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने का निर्णय लिया। आपको बता दें कि भारत में कोविड 19 महामारी से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और यहां पर किसी भी तरह के खेल का आयोजन अभी नहीं हो रहा है। यहां तक कि आइपीएल का आयोजन भी टाल दिया गया और उसे यूएई में आयोजित करवाने का फैसला किया गया। ऐसी स्थिति में साइन नेहवाल ने इन टूर्नामेंट के आयोजन पर सवाल उठाए हैं। 

chat bot
आपका साथी