साई ने महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू की मांग को किया स्वीकार

साई ने ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू की अगले साल जनवरी में तीन टूर्नामेंटों के लिए निजी फिजियो और ट्रेनर की मांग को स्वीकार कर लिया। विश्व चैंपियन 26 साल की सिंधू टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम के कोर समूह की हिस्सा हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 06:20 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 06:20 PM (IST)
साई ने महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू की मांग को किया स्वीकार
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू की अगले साल जनवरी में तीन टूर्नामेंटों के लिए निजी फिजियो और ट्रेनर की मांग को स्वीकार कर लिया। विश्व चैंपियन 26 साल की सिंधू टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम के कोर समूह की हिस्सा हैं। वह कोविड-19 के कारण खेल में आई रुकावट के बाद जनवरी में थाइलैंड ओपन के साथ प्रतिस्पर्धी बैडमिंटन में वापसी करेंगी।

साई के मुताबिक, 'सरकार ने तीन टूर्नामेंटों के लिए फिजियो और फिटनेस ट्रेनर मुहैया करने की उनकी मांग मान ली है।। ये तीन टूर्नामेंट योनेक्स थाइलैंड ओपन (जनवरी 12-17), टोयोटा थाइलैंड ओपन (19-24 जनवरी) और बैंकॉक में 27 से 31 जनवरी तक खेले जाने वाले विश्व टूर फाइनल्स (क्वालीफिकेशन हासिल करने पर) हैं। इस दौरान फिजियो और ट्रेनर रखने का खर्च लगभग 8.25 लाख रुपये आएगा, जिसकी मंजूरी दे दी गई है।'

हैदराबाद की यह खिलाड़ी फिलहाल लंदन में गैटोरेड स्पो‌र्ट्स साइंस इंस्टीट्यूट में स्पो‌र्ट्स न्यूट्रिशनिस्ट रेबेका रैंडेल की देख-रेख में फिटनेर पर काम करने के साथ बैडमिंटन इंग्लैंड के टॉबी पेंटी और राजीव ऑपेश के साथ नेशनल ट्रेनिंग सेंटर में अभ्यास कर रही हैं। उन्होंने अक्टूबर में खेले गए डेनमार्क ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था। बीडब्ल्यूएफ (विश्व बैडमिंटन महासंघ) ने लॉजिस्टिक मुद्दों के कारण 2020 विश्व टूर के लिए फिर से नया कार्यक्रम बनाया है जिसमें एशियाई चरण के दो बड़े टूर्नामेंटों के अलावा विश्व टूर फाइनल्स को जनवरी में खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी