जापान ओपन: सिंधू और प्रणय ने बनाई दूसरे दौर में जगह

सिंधू और एचएस प्रणय ने क्रमश महिला और पुरुष सिंगल्स स्पर्धाओं में बुधवार को अपने प्रतिद्वंद्वियों पर जीत दर्ज करते हुए जापान ओपन के दूसरे दौर में जगह बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 24 Jul 2019 07:44 PM (IST) Updated:Wed, 24 Jul 2019 09:50 PM (IST)
जापान ओपन: सिंधू और प्रणय ने बनाई दूसरे दौर में जगह
जापान ओपन: सिंधू और प्रणय ने बनाई दूसरे दौर में जगह

टोक्यो, प्रेट्र। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और एचएस प्रणय ने क्रमश: महिला और पुरुष सिंगल्स स्पर्धाओं में बुधवार को अपने प्रतिद्वंद्वियों पर जीत दर्ज करते हुए जापान ओपन के दूसरे दौर में जगह बनाई। पिछले सप्ताह इंडोनेशिया ओपन में उप विजेता रहीं सिंधू ने गैरवरीय चीन की हान को सीधे गेमों में 21-9, 21-17 से हराने में महज 37 मिनट लिए। पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधू का सामना अब जापान की आया ओहोरी से होगा।

वहीं, आठवें वरीय श्रीकांत की खराब फॉर्म जारी है और वह बुधवार को यहां पहले दौर में ही हमवतन प्रणय से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। प्रणय ने अपने से अधिक रैंकिंग के श्रीकांत को 13-21, 21-11, 22-20 से हराया। यह मैच 59 मिनट तक चला। समीर वर्मा भी पहले दौरे से आगे नहीं बढ़ पाए और डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से सीधे गेमों में हार गए। गैरवरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी को 46 मिनट तक चले मैच में 17-21, 12-21 से पराजय का सामना करना पड़ा। प्रणय दूसरे दौर में डेनमार्क के रासमुस गेमके का सामना करेंगे। श्रीकांत पिछले सप्ताह इंडोनेशिया ओपन में दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे।

पुरुष डबल्स में भारत के लिए अच्छी खबर रही। सत्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने इंग्लैंड के मार्कस एलिस और क्रिस लैंग्रिज की जोड़ी को 21-16, 21-17 से शिकस्त देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। वहीं, महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी कोरिया की सो यियोंग किम और ही योंग कोंग की जोड़ी से 16-21, 14-21 से हारकर बाहर हो गई। इस बीच, प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी मिक्स्ड डबल्स से बाहर हो गई। उन्हें चीन के झेंड सी वेइ और हुआंग कियोंग ने 21-11, 21-14 से हराया।

chat bot
आपका साथी