पीवी सिंधू की करारी हार, चाइना ओपन से बाहर हुईं

सिंधू की हार से चीन ओपन में भारत की चुनौती भी खत्म हो गई।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 17 Nov 2017 08:03 PM (IST) Updated:Fri, 17 Nov 2017 08:04 PM (IST)
पीवी सिंधू की करारी हार, चाइना ओपन से बाहर हुईं
पीवी सिंधू की करारी हार, चाइना ओपन से बाहर हुईं

फुझोउ, प्रेट्र। पीवी सिंधू की चीन ओपन सुपर सीरीज में खिताब जीतने की उम्मीद उस समय खत्म हो गई, जब उन्हें क्वार्टरफाइनल में चीन की अनजान खिलाड़ी गाओ फंगजी से करारी हार का सामना करना पड़ा। 38 मिनट चले मुकाबले में सिंधू 19 वर्षीय फंगजी के सामने पूरी तरह बेबस नजर आईं, जिन्होंने विश्व की दो नंबर खिलाड़ी को 21-10, 21-10 से मात दी। उनकी हार से चीन ओपन में भारत की चुनौती भी खत्म हो गई। गुरुवार को प्री क्वार्टरफाइनल में हार के बाद साइना नेहवाल और एचएस प्रणय पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। 

तीन हफ्ते से लगातार (डेनमार्क ओपन, फ्रेंच ओपन और नागपुर में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में) खेल रहीं सिंधू के लिए शुक्रवार का दिन मुश्किल था। वह अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कमजोर दिखीं और फंगजी की बाजियों को समझने में उन्हे संघर्ष करना पड़ा। चीनी खिलाड़ी ने लंबे शॉट लगाए और रैलियां बनाकर मैच में अपना दबदबा बनाए रखा। पहले गेम में सिंधू ने 2-0 से बढ़त बनाई लेकिन फंगजी ने वापसी कर 4-3 से बढ़त बना ली और ब्रेक तक इसे 11-9 तक पहुंचा दिया। ब्रेक के बाद उन्होंने 12 में से 10 अंक जुटाए और पहला गेम जीत लिया।

दूसरा गेम भी एकतरफा रहा और सिंधू, फंगजी के स्ट्रोक्स पढऩे में नाकाम रहीं, जिससे चीनी खिलाड़ी ने इंटरवल तक 11-6 से बढ़त बना ली। सिंधू के अगले हफ्ते हांगकांग ओपन में खेलने की उम्मीद है, वह पिछली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थीं। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी