मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे पीवी सिंधू और प्रणय

दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता सिंधू को इसी महीने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले दौर में चीन की ही बिंग जियाओ के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी और वह इस हार से उबरकर थाइलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 27 Jun 2022 06:54 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2022 08:06 PM (IST)
मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे पीवी सिंधू और प्रणय
भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (एपी फोटो)

कुआलालंपुर, प्रेट्र। भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधू मंगलवार से शुरू हो रहे मलेशिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में इंडोनेशिया में पहले दौर में मिली हार से उबरने की कोशिश करेंगी, जबकि एचएस प्रणय की नजरें प्रदर्शन में निरंतरता बरकरार रखने पर टिकी होंगी।

दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता सिंधू को इसी महीने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले दौर में चीन की ही बिंग जियाओ के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी और वह इस हार से उबरकर थाइलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगी। सिंधू ने चोचुवोंग के खिलाफ पांच मुकाबलों में जीत दर्ज की है, जबकि तीन मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। सिंधू को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने पर चीन की ओलिंपिक चैंपियन चेन यू फेई से भिड़ना पड़ सकता है। वहीं, साइना नेहवाल अपना अभियान अमेरिका की आइरिस वैंग के खिलाफ शुरू करेंगी।

पुरुष सिंगल्स में प्रणय लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और पिछले साल विश्व चैंपियन के बाद से कई टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुके हैं। खिताब के पांच साल के सूखे को खत्म करने पर नजरें टिकाए बैठे प्रणय को मलेशिया के अनुभवी डेरेन ल्यू का सामना करना पड़ा जिन्होंने इस साल मई में थाइलैंड ओपन में भारतीय खिलाड़ी को हराया। बी साई प्रणीत को छठे वरीय इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग, जबकि समीर वर्मा को इंडोनेशिया के ही सातवें वरीय जोनाथन क्रिस्टी से पहले दौर में भिड़ना है। पारूपल्ली कश्यप पहले दौर में कोरिया के हियो क्वांग ही के खिलाफ उतरेंगे।

सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी फिटनेस मुद्दों के कारण पिछले दो टूर्नामेंट से बाहर रहने के बाद वापसी कर रही हैं। इस जोड़ी को मैन वेई चोंग और केई वुन टी की मलेशिया की जोड़ी से भिड़ना है। मिकस्ड डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और बी सुमित रेड्डी का सामना पहले दौर में नीदरलैंड्स के रोबिन टेबलिंग और सेलेना पीक से होगा।

chat bot
आपका साथी