PKL-6: पुणेरी पलटन ने हरियाणा स्टीलर्स को किया पस्त, 34-22 से दर्ज़ की सीज़न की पहली जीत

इस जीत में नितिन तोमर, मोरे जीबी और दीपक कुमार दाहिया की अहम भूमिका रही, जिन्होंने अपनी टीम के लिए क्रमश: सात, छह और पांच अंक बटोरे।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Tue, 09 Oct 2018 12:10 PM (IST) Updated:Tue, 09 Oct 2018 12:11 PM (IST)
PKL-6: पुणेरी पलटन ने हरियाणा स्टीलर्स को किया पस्त, 34-22 से दर्ज़ की सीज़न की पहली जीत
PKL-6: पुणेरी पलटन ने हरियाणा स्टीलर्स को किया पस्त, 34-22 से दर्ज़ की सीज़न की पहली जीत

चेन्नई, विशाल श्रेष्ठ। यू मुंबा को रोमांचक तरीके से ड्रॉ पर रोकने के बाद पुणेरी पलटन ने प्रो कबड्डी लीग के छठे सत्र (पीकेएल-6) में अपने दूसरे मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 34-22 अंकों के अंतर से हराकर खाता खोल लिया। महज 24 घंटे के अंतराल में जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में फिर से खेलने उतरी पुणे की छठे सत्र में यह पहली और हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ कुल तीसरी जीत है।

इस जीत में नितिन तोमर, मोरे जीबी और दीपक कुमार दाहिया की अहम भूमिका रही, जिन्होंने अपनी टीम के लिए क्रमश: सात, छह और पांच अंक बटोरे, जो हरियाणा के विकास कंडोला के आठ अंकों पर भारी पड़ गए। विकास कंडोला ने अपने पहले रेड में  अंक बटोरकर टीम का खाता खोला था।

हरियाणा ने शुरुआत से बढ़त बनानी शुरू की, जो पहले हाफ के 17 मिनट तक बरकरार रही। हालांकि, पुणे की टीम मुंबई के खिलाफ पहले मैच की तरह पूरे मैच में पिछड़े रहने की गलती ना दोहराते हुए पहले हाफ के आखिरी तीन मिनटों में आगे बढ़ गई। पहले हाफ का खेल ख़त्म होने तक पुणे ने 15-9 अंकों की बढ़त बना ली थी।

दूसरे हाफ में भी पुणे ने बढ़त बनाए रखी। एक बार पिछड़ने के बाद हरियाणा की टीम फिर से वापसी नहीं कर पाई और नए सत्र में उसे हार से शुरुआत करनी पड़ी। मालूम हो कि पुणो ने रविवार को यहां यू मुंबा के खिलाफ 32-32 से ड्रॉ खेला था।

यूपी ने दी थलाइवास को मात

तमिल थलाइवास की यूपी के योद्धाओं के आगे एक ना चली। सोमवार को यहां सत्र का अपना पहला मैच खेलने उतरी यूपी ने दक्षिण की इस टीम को 37-32 अंकों के अंतर से हरा दिया। यूपी योद्धा की तमिल थलाइवास पर चार मैचों में यह दूसरी जीत है।

chat bot
आपका साथी