PKL-8 :  परदीप और गिल ने यूपी को दिलाई सातवीं जीत, अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंचे

परदीप नरवाल और सुरेंदर गिल के सुपर-10 की बदौलत यूपी योद्धा ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 104वें मैच में तमिल थलाइवाज को 41-39 से हरा दिया। इस सीजन में यूपी की यह सातवीं जीत है। इसके साथ यह टीम पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 09 Feb 2022 11:49 PM (IST) Updated:Wed, 09 Feb 2022 11:49 PM (IST)
PKL-8 :  परदीप और गिल ने यूपी को दिलाई सातवीं जीत, अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंचे
Pro Kabaddi League UP Yoddha beat Tamil Thalaivas

बेंगलुरु, आनलाइन डेस्क। परदीप नरवाल और सुरेंदर गिल के सुपर-10 की बदौलत यूपी योद्धा ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 104वें मैच में तमिल थलाइवाज को 41-39 से हरा दिया। इस सीजन में यूपी की यह सातवीं जीत है। इसके साथ यह टीम पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। परदीप ने इस मैच में 10 अंक लिए जबकि गिल ने 13 अंक जुटाए। डिफेंस में सुमित ने हाई-5 लगाया। थलाइवाज को सातवीं हार मिली। उसके लिए मंजीत (12) ने सुपर 10 पूरा किया जबकि हिमांशु ने 8 और अजिंक्य पवार ने सात अंक लिए।

पवार ने तीसरे मिनट में टच के साथ इस सीजन का अपना 100वां रेड प्वाइंट हासिल किया और फिर अगली रेड पर थलाइवाज के डिफेंस ने परदीप नरवाल को लपक स्कोर 3-1 कर दिया। यूपी ने सुरेंदर गिल और श्रीकांत जाधव की बदौलत वापसी करते हुए पांच मिनट बाद स्कोर 4-5 कर दिया।। रिवाइव होकर आए परदीप ने आठवें मिनट में सुपर रेड के साथ यूपी को 8-7 की लीड दिला दी। मंजीत ने हालांकि टच प्वाइंट के साथ स्कोर बराबर किया और फिर जाधव बिना टच के लाबी में चले गए। तीन डिफेंडर भी उनके पीछे गए। यूपी को तीन टेक्निकल प्वाइंट बने। अब यूपी को 11-9 की लीड मिल चुकी थी।

इसके बाद दोनों टीमों का आगे-पीछे होने का सिलसिला चलता रहा। 18वें मिनट में स्कोर 20-18 था लेकिन हिमांशू ने सुपर रेड के साथ इसे 21-20 कर दिया। पहले हाफ से ठीक पहले मंजीत ने परदीप का शिकार कर थलाइवाज को दो की लीड दिला दी। थलाइवाज को रेड में 17 और टैकल में चार जबकि यूपी को रेड में 13 और टैकल में दो अंक मिले थे। ब्रेक में जाने से पहले यूपी के लिए सुपर टैकल आन था। सुमित ने मंजीत के खिलाफ सुपर टैकल कर स्कोर एक बार फिर बराबर कर दिया। फिर गिल ने दो अंक के रेड के साथ यूपी को 2 की लीड दिला दी। चार के डिफेंस में मोहम्मद तगी ने अंक लिया और परदीप को रिवाइव कराया।

परदीप ने लगातार दो अंकों के साथ अपने करियर का 64वां सुपर-10 पूरा किया। इसके बाद यूपी ने थलाइवाज को दूसरी बार आलआउट कर 30-26 की लीड ले ली। आलइन के बाद थलाइवाज ने परदीप का कम्बाइंड टैकल कर लीड 2 की कर दी। थलाइवाज लगातार बोनस पर खेल रहे थे। मंजीत ने अगली रेड पर इस सीजन का अपना पांचवां सुपर-10 पूरा किया। फिर गिल ने दो अंक के साथ इस सीजन का अपना आठवां सुपर-10 पूरा किया। 32-35 के स्कोर पर हिमांशु ने डू ओर डाई रेड पर बोनस लिया और फिर तगी को डैश कर थलाइवाज ने फासला 1 का कर दिया। हिमांशू फिर गए औऱ नितेश का शिकार कर स्कोर 35-35 कर दिया।

यूपी स्मार्ट गेम खेल रहे थे। ढाई मिनट बचे थे और उन्हें 3 की लीड मिल चुकी थी। मंजीत ने हालांकि सुमित को आउट कर थलाइवाज को राहत पहुंचाई। अगली रेड पर मंजीत लपके गए। लीड फिर तीन की हो गई। परदीप को आउट कर थलाइवाज ने लीड दो की कर दी। मुकाबला पूरी तरह खुला हुआ था। नितेश ने हालांकि हिमांशु को लपक फिर लीड 3 क कर दी और यहां से यूपी की जीत पक्की हो गई थी। अंतिम रेड पर थलाइवाज ने गिल को लपक लिया लेकिन बावजूद इसके वे दो अंक से यह मुकाबला हार गए।

chat bot
आपका साथी