भारतीय खिलाड़ियों की जमकर खातिरदारी कर रहा है पाकिस्तान

एशियाई अंडर-12 आइटीएफ क्षेत्रीय क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे इस्लामाबाद में आठ सदस्यीय भारतीय टेनिस टीम को विशेष महसूस कराने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। भारतीय खिलाड़ियों की खातिरदारी पाकिस्तान की सरजमीं पर जारी है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 07:40 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 07:40 AM (IST)
भारतीय खिलाड़ियों की जमकर खातिरदारी कर रहा है पाकिस्तान
भारत के जूनियर टेनिस खिलाड़ी पाकिस्तान गए हैं (सांकेतिक फाइल फोटो)

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारत और पाकिस्तान के रिश्ते इस समय कैसे हैं, ये किसी से छिपा नहीं है, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों की पाकिस्तान में जमकर खातिरदारी की जा रही है। भले ही ये खिलाड़ी क्रिकेट या फिर अन्य किसी मशहूर खेल से न जुड़े हों, लेकिन पाकिस्तान में इन खिलाड़ियों के लिए हर एक व्यवस्था बड़े ही व्यवस्थिति अंदाज में की जा रही है, जिसका खुलासा टीम के कोच ने किया है। 

शाकाहारी भोजन की व्यवस्था करने से लेकर आग्रह किए बिना ही अभ्यास के लिए स्थलों को आरक्षित करने और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था से पाकिस्तान एशियाई अंडर-12 आइटीएफ क्षेत्रीय क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे इस्लामाबाद में आठ सदस्यीय भारतीय टेनिस टीम को विशेष महसूस कराने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। भारतीय खिलाड़ियों को लुभाने का ये एक तरीका हो सकता है।

कुछ भारतीय जूनियर टेनिस खिलाड़ियों ने अलग-अलग आइटीएफ ग्रेड स्पर्धाओं में व्यक्तिगत तौर पर पाकिस्तान में प्रतिस्पर्धा की है, लेकिन यह पहली बार है कि एक जूनियर राष्ट्रीय टीम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए सीमा पार गई है। लड़कों के टीम के कोच आशुतोष सिंह ने कहा, "पाकिस्तान टेनिस महासंघ अतिथि के रूप में हमारा स्वागत कर के खुश है। वे हमारी छोटी-छोटी बातों का ध्यान रख रहे हैं। जान्हवी हमारे समूह में अकेली शाकाहारी हैं तो उनके लिए हर रोज शाकाहारी भोजन की व्यवस्था है। हमें अभ्यास के लिए कोर्ट आरक्षित करना होता है लेकिन इस काम को भी वे ही संभाल रहे हैं।"

लड़कों की टीम में आरव चावला, ओजस मेहलावत और रुद्र बाथम शामिल हैं, जबकि लड़कियों की टीम में माया रेवती, हरिथा श्री वेंकटेश और जान्हवी काजला हैं। भारतीय डेविस कप टीम ने 1964 के बाद से पड़ोसी देश की यात्रा नहीं की है और नवंबर 2007 में लाहौर में दोनों देशों के बीच दोस्ताना सीरीज के बाद से कोई भी सीनियर खिलाड़ी पाकिस्तान की धरती पर नहीं खेला है।

chat bot
आपका साथी