मलेशिया ओपन: सेमीफाइनल में हारी सिंधु, वर्ल्ड नंबर वन यिंग ने दी मात

यिंग ने सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु को बेहद रोमांचक और कड़े मैच में 21-15, 19-21, 21-11 से मात दी। यह मैच 55 मिनट तक चला।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sat, 30 Jun 2018 03:56 PM (IST) Updated:Sat, 30 Jun 2018 03:56 PM (IST)
मलेशिया ओपन: सेमीफाइनल में हारी सिंधु, वर्ल्ड नंबर वन यिंग ने दी मात
मलेशिया ओपन: सेमीफाइनल में हारी सिंधु, वर्ल्ड नंबर वन यिंग ने दी मात

कुआलालंपुर, जेएनएन। वर्ल्ड नंबर-1 और मौैजूदा विजेता ताइवान की बैडमिंटन खिलाड़ी ताइ जु यिंग ने शनिवार को भारत की पी.वी. सिंधु को मात देकर मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। यिंग ने सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु को बेहद रोमांचक और कड़े मैच में 21-15, 19-21, 21-11 से मात दी। यह मैच 55 मिनट तक चला।

फाइनल में यिंग का सामना थाइलैंड की रतचानोक इंतानोन और चीन की ही बिंगजियाओ के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा। विश्व की शीर्ष खिलाड़ियों के बीच इस मैच में बेहद कड़ी प्रतिस्पर्धी देखने को मिली। पहला गेम एक समय 6-6 की बराबरी था। यहां से यिंग ने ब्रेक में जाने तक 11-9 की बढ़त ले ली। ब्रेक के बाद वह सिंधु पर हावी हो गई हैं गेम अपने नाम कर ले गईं।

सिंधु हार मानने वाली नहीं थीं। उन्होंने दूसरे गेम की शानदार शुरुआत करते हुए 8-6 की बढ़त ले ली थी। यिंग ने हालांकि बराबरी की और स्कोर 9-9 कर दिया और फिर ब्रेक में 11-10 की बढ़त के साथ गईं।

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ब्रेक के बाद अच्छी वापसी करने में कामयाब रहीं। उन्होंने 18-16 की बढ़त ली, लेकिन यहां एक बार फिर यिंग ने 19-19 से स्कोर बराबर कर लिया। यहां से सिंधु ने दो अंक लेकर गेम अपने नाम कर मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया।

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

फीफा के शेड्यूल के लिए यहां क्लिक करें

तीसरे गेम में सिंधु ने शुरुआत में यिंग को कड़ी टक्कर दी। हालांकि बाद में वह पिछड़ गईं और गेम के साथ मैच भी गंवा बैठीं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी