विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: आखिरकार जमैका को इस खिलाड़ी ने दिला ही दिया गोल्ड

ओलंपिक चैंपियन उमर ने 13.04 सेकेंड में रेस पूरी कर विश्व चैंपियनशिप का अपना पहला स्वर्ण जीता। यह जमैका का इस चैंपियनशिप का पहला पीला तमगा और कुल दूसरा पदक है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 09 Aug 2017 01:47 PM (IST) Updated:Wed, 09 Aug 2017 01:47 PM (IST)
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: आखिरकार जमैका को इस खिलाड़ी ने दिला ही दिया गोल्ड
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: आखिरकार जमैका को इस खिलाड़ी ने दिला ही दिया गोल्ड

लंदन : उमर मैक्लॉड ने आखिरकार सोमवार को 110 मीटर बाधा दौड़ का विश्व खिताब जीतकर जमैकावासियों के मुरझाए चेहरों पर खुशी ला ही दी। 23 वर्षीय उमर ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर हमवतन उसेन बोल्ट और एलन थाम्पसन को 100 मीटर स्पर्धा में मिली हार की निराशा को कुछ कम कर दिया। ओलंपिक चैंपियन उमर ने 13.04 सेकेंड में रेस पूरी कर विश्व चैंपियनशिप का अपना पहला स्वर्ण जीता। यह जमैका का इस चैंपियनशिप का पहला पीला तमगा और कुल दूसरा पदक है। बोल्ट को सौ मीटर रेस में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था।

स्वतंत्र एथलीट के रूप में खेले रूस के सर्जेरी: गत चैंपियन रूस के सर्जेरी शुबेनकोव ने 13.14 सेकेंड के साथ रजत पदक जीता। शुबेनकोव बिना रूसी झंडे के स्वतंत्र एथलीट के रूप में इस चैंपियनशिप में उतरे। वह लंदन में पदक जीतने वाले पहले रूसी एथलीट बने। हंगरी के ब्लाजस बेजी ने 13.28 सेकेंड के समय के साथ कांस्य पदक जीता।

वहीं पांच वर्ष पहले विश्व रिकॉर्ड साथ खिताब जीतने वाले अमेरिका के एरीस मेरिट 13.31 सेकेंड के साथ पांचवें स्थान पर रहे।यह जीत मेरी मां और दिग्गज उसेन बोल्ट को समर्पित है। यहां पर मैं जमैका का झंडा ऊंचा रखना चाहता था। मैंने यही किया। बोल्ट अभी भी महान हैं और यह जीत आप के लिए है। मुझ पर बहुत दबाव था। लेकिन मैंने इसे सकारात्मक रूप में लिया। यह पिछले साल (रियो ओलंपिक) से पूरी तरह से अलग है जब उसेन, एलन और मैंने पीले तमगे जीते थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी