स्केटिंग में ओलंपिक कांस्य पदक जीतने वाले की चाकू घोंपकर हत्या

टेन मूलरूप से कोरियाई मूल के थे और उनके परदादा के पिता जनरल मिन कुन हो ने कोरिया के स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लिया था।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 08:32 AM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 08:32 AM (IST)
स्केटिंग में ओलंपिक कांस्य पदक जीतने वाले की चाकू घोंपकर हत्या
स्केटिंग में ओलंपिक कांस्य पदक जीतने वाले की चाकू घोंपकर हत्या

अस्ताना (कजाखस्तान), एएफपी/रायटर। वर्ष 2014 के सोच्चि ओलंपिक में स्केटिंग में कांस्य पदक जीतने वाले कजाखिस्तान के डेनिस टेन (25) की गुरुवार को चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। संस्कृति और खेल मंत्रालय ने बताया कि बाई जांघ में चाकू लगने से लगभग तीन लीटर खून बह गया जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि उनकी कार से दो अज्ञात व्यक्ति शीशे चुराने की कोशिश कर रहे थे, रोकने के दौरान दोनों ने उनकी हत्या कर दी।

टेन मूलरूप से कोरियाई मूल के थे और उनके परदादा के पिता जनरल मिन कुन हो ने कोरिया के स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लिया था। उन्हें अमेरिकी कोच फ्रेंक कैरोल के अलावा प्रसिद्ध रूसी कोच तातियाना ताराशोवा ने प्रशिक्षित किया था। ताराशोवा ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में बताया कि वे जब उनकी मां से बात कर रही थीं, तब तक वह जिंदा था। उनकी मौत पर अंतरराष्ट्रीय स्केटिंग यूनियन ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

सोच्चि ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहे स्पेन के जेवियर फर्नाडीस ने उनके साथ एक तस्वीर पर ट्विटर पर पोस्ट करने के साथ ही 'रेस्ट इन पीस' लिखा है। टेन ने वर्ष 2013 में आयोजित व‌र्ल्ड फिगर स्केटिंग चैंपियनशिप में रजत और वर्ष 2015 में कांस्य पदक जीता था। वर्ष 2015 में सियोल में चार महाद्वीपीय खिताब जीते। यहीं पर जीत के दौरान उन्होंने कहा था कि वह जातीय तौर पर कोरियाई हैं और वास्तव में अपने देश में ही स्केटिंग कर रहे हैं।

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी