हंगरी की नौ तैराक कोरोना की चपेट में, ओलंपिक पदक विजेता बोगलार्का कापस भी शामिल

कापस के अलावा 2017 विश्व चैंपियनशिप में चार गुणा 100 मीटर फ्रीस्टाइल रिले में कांस्य जीतने वाली डोमिनिक कोजमा का टेस्ट भी पॉजिटिव आया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 09:03 PM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2020 09:03 PM (IST)
हंगरी की नौ तैराक कोरोना की चपेट में, ओलंपिक पदक विजेता बोगलार्का कापस भी शामिल
हंगरी की नौ तैराक कोरोना की चपेट में, ओलंपिक पदक विजेता बोगलार्का कापस भी शामिल

बुडापेस्ट, आइएएनएस। हंगरी की राष्ट्रीय टीम की नौ महिला तैराक कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं जिसमें ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बोगलार्का कापस भी शामिल हैं। हंगरी के तैराकी संघ ने इसकी जानकारी दी। कापस के अलावा 2017 विश्व चैंपियनशिप में चार गुणा 100 मीटर फ्रीस्टाइल रिले में कांस्य जीतने वाली डोमिनिक कोजमा का टेस्ट भी पॉजिटिव आया है। वहीं, कापस को अपनी ट्रेनिंग जारी रखने के लिए उनका दो टेस्ट निगेटिव आना जरूरी था। हालांकि उनका पहला टेस्ट निगेटिव आया जबकि दूसरे टेस्ट में वह पॉजिटिव पाई गईं।

26 साल की तैराक ने कहा, 'मैं इस समय घर में दो सप्ताह के लिए क्वारंटाइन हूं। मैं अपार्टमेंट नहीं छोड़ सकती। फिलहाल मैं किसी भी तरह का लक्षण नहीं महसूस कर रही हूं।' ओलंपिक पदक विजेता ने कहा कि जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो वह रोने लगी थीं। हंगरी में कोरोना वायरस के अब तक 492 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

बेलारूस में स्टेडियम नहीं जाएंगे प्रशंसक

मिंस्क, एपी। कोविड-19 महामारी के दुनियाभर में फैलने के बाद भी स्टेडियम में प्रशंसकों के साथ पेशेवर फुटबॉल प्रतियोगिता को जारी रखने वाले इकलौते यूरोपीय देश बेलारूस के दो क्लबों के प्रशंसकों ने इस महामारी के कारण स्टेडियम नहीं जाने का फैसला किया है। बेलारूस की प्रीमियर लीग की टीम नेमन गरोडनो के प्रशंसक समूह ने कहा कि उनके सदस्य स्टेडियम में मैच देखना बंद कर रहे हैं और वे दूसरे क्लबों के प्रशंसकों से भी यही अपील करना चाहेंगे। उन्होंने देश में फुटबॉल का संचालन करने वाले महासंघ से इस लीग के मैचों को रोकने या टालने की हिम्मत दिखाने की मांग की, जैसा की यूरोप के बाकी देशों में हुआ है। एक अन्य क्लब शाखत्योर सोलिगोर्सक के प्रशंसकों ने भी कहा कि जब तब इस महामारी का कोई इलाज नहीं निकलता तब तक वे स्टेडियम नहीं जाएंगे।

कोरोना का असर :

- एनबीए की टीम लॉस एंजिलिस लेकर्स ने कहा कि 14 दिनों के क्वारंटाइन में रहने के बाद उसके किसी भी खिलाड़ी में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं हैं।

- फ्रांस फुटबॉल क्लब मार्सेली के पूर्व अध्यक्ष पेप डियोफ की मौत हो गई। डियोफ 68 साल के थे और 2005 से 2009 तक क्लब के अध्यक्ष रहे थे।

- जुलाई में ब्रिटिश ग्रांप्रि कराने का फैसला अप्रैल के आखिर में लिया जाएगा। इस सत्र की पहली आठ फॉर्मूला वन रेस रद कर दी गई थी।

-अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी पूर्व डेविस कप कप्तान पैट्रिक मैकनरो का टेस्ट पॉजिटिव आया है।

chat bot
आपका साथी