नीरज चोपड़ा ने पूरी की बहन की मुराद, रक्षाबंधन के तोहफे में मांगा था गोल्ड मेडल

नीरज की मां सरोज ने बताया कि 12 दिन पहले बेटे की कॉल आई थी कि मां मैं ठीक हूं। अभ्यास ठीक हो रहा है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Tue, 28 Aug 2018 10:57 AM (IST) Updated:Tue, 28 Aug 2018 11:06 AM (IST)
नीरज चोपड़ा ने पूरी की बहन की मुराद, रक्षाबंधन के तोहफे में मांगा था गोल्ड मेडल
नीरज चोपड़ा ने पूरी की बहन की मुराद, रक्षाबंधन के तोहफे में मांगा था गोल्ड मेडल

पानीपत, विजय गाहल्याण। एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने से पहले रक्षाबंधन के दिन भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा की बहन संगीता ने उनसे स्वर्ण का तोहफा मांगा था और अगले दिन सोमवार को उनके भाई ने उनकी मुराद पूरी कर दी। नीरज की बहन का कहना है कि यह अभी तक के रक्षाबंधन पर भाई द्वारा दिया गया सबसे बेशकीमती तोहफा है।

संगीता ने कहा, ‘बड़े भाई नीरज उर्फ निज्जू से जब रक्षाबंधन की रात फोन पर बात हुई तो मैंने उनसे कहा था कि आपको राखी नहीं बांध पाऊंगी। इसकी मुझे टीस है, लेकिन गर्व है कि आप देश के लिए खेलने गए हैं। भैया मुझे रुपये व कोई कीमती तोहफा नहीं सिर्फ स्वर्ण पदक चाहिए। यही मेरा सबसे बड़ा तोहफा होगा। मुझे यकीन है कि आप ऐसा करेंगे।’ यह बताते-बताते खंडरा गांव निवासी संगीता की आंखें अचानक खुशी से नम हो गई।

संगीता ने कहा कि भाई निज्जू ने जब से खेलना शुरू किया है तब से वह घर से बाहर ही रहते हैं। रक्षाबंधन पर भाई की याद आती है लेकिन उसके अभ्यास में कमी ना रहे इसका भी उन्हें भान है। गत वर्ष छोटी बहन सविता ने जिद की थी कि भाई नीरज को ही राखी बांधूंगी। उन्हें फोन किया तो वह रात नौ बजे पटियाला से घर पहुंचे और तब राखी बांधी।

ओलंपिक के बाद करुंगी निज्जू की शादी 

नीरज की मां सरोज ने बताया कि वह बेटे से फोन पर ज्यादा बात नहीं करती। ताकि उसके अभ्यास में बाधा ना पहुंचे। 12 दिन पहले बेटे की कॉल आई थी कि मां मैं ठीक हूं। अभ्यास ठीक हो रहा है। उन्होंने बेटे से कहा था कि देश की उम्मीदों पर खरा उतरना। बेटे का खेल देखने के लिए मां ने घर का काम जल्दी से निपटा लिया था। वह भैंस का दूध निकालने नहीं गई। देवरानी को दूध निकालने के लिए भेज दिया। मां ने टीवी पर बेटे को भाला फेंकते और जीतने देखा। नीरज की शादी का सवाल पूछे जाने पर सरोज ने कहा कि अखबार में पढ़ा था कि बेटे की विनेश फोगाट से नजदीकी बढ़ी है, लेकिन वह ऐसा नहीं है। अगर कुछ होता तो वह जरूर बताता। वह चाहती हैं कि बेटा समाज की ही लड़की से शादी करे। वह ओलंपिक के बाद ही उसकी शादी करेंगी।

पिता ने दिलाया था भाला 

पांच साल पहले किसान पिता सतीश चोपड़ा ने बड़ी मुश्किल से नीरज के अभ्यास के लिए सात हजार रुपये का कामचलाऊ भाला दिलाया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी