36 की उम्र में मैरीकॉम ने इंडोनेशिया में जड़ा गोल्डन पंच

Presidents Cup 2019 36 की उम्र में मैरीकॉम ने इंडोनेशिया में गोल्डन पंच जड़ा है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 28 Jul 2019 07:41 PM (IST) Updated:Sun, 28 Jul 2019 07:41 PM (IST)
36 की उम्र में मैरीकॉम ने इंडोनेशिया में जड़ा गोल्डन पंच
36 की उम्र में मैरीकॉम ने इंडोनेशिया में जड़ा गोल्डन पंच

नई दिल्ली, एजेंसी। 36 वर्ष की एमएसी मैरीकॉम ने एक बार फिर साबित किया है कि उम्र तो महज नंबर है। 6 बार की विश्व चैंपियन मैरीकॉम ने रविवार को इंडोनेशिया के लाबुआन बाजो में अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए 23वें प्रेजिडेंट कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट के 51 किग्रा फाइनल में जोरदार प्रदर्शन किया और स्वर्ण पदक जीता।

ओलंपिक कांस्य पदकधारी मैरीकॉम ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की एप्रिल फ्रैंक्स को 5-0 से शिकस्त दी। स्टार भारतीय मुक्केबाज ने मई में इंडिया ओपन में भी स्वर्ण पदक जीता था, लेकिन ओलिंपिक क्वालिफिकेशन के लिए अपने मौके को ब़़ढाने की योजना के अंतर्गत उन्होंने एशियाई चैंपियनशिप में शिरकत नहीं की थी। एशियाई चैंपियनशिप मई में थाईलैंड में हुई थी।

मैरीकॉम काम ने खुद का परीक्षण करने के उद्देश्य के तहत इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भाग लिया था ताकि वह विश्व चैंपियनशिप से पहले कुछ मुकाबले खेल सकीं, जो सात से 21 सितंबर तक खेली जाएगी। इसके जरिये वह 2020 टोक्यो ओ¨लपिक खेलों के लिए पात्रता हासिल करना चाहेंगी। मैरीकॉम ने पिछले साल दिल्ली में छठा विश्व खिताब जीता था।

Gold medal for me and for my country at #PresidentCup Indonesia. Winning means you’re willing to go longer,work harder & give more effort than anyone else. I sincerely thanks to all my Coaches and support staffs of @BFI_official @KirenRijiju @Media_SAI pic.twitter.com/R9qxWVgw81

— Mary Kom (@MangteC) July 28, 2019

स्वर्ण पदक जीतने के बाद मैरीकॉम ने एक विडियो ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें वह पोडियम पर खड़ी दिख रही हैं। उन्होंने कोचिंग स्टाफ को धन्यवाद देते हुए लिखा- इंडोनेशिया में प्रेजिडेंट्स कप में स्वर्ण पदक.. मेरे और मेरे देश के लिए। जीत का मतलब है कि आपने दूसरों की अपेक्षा अधिक परिश्रम किया है। मैं अपने कोच और कोचिंग स्टाफ को धन्यवाद देती हूं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी