जापान ग्रां प्री जीत खिताब के करीब पहुंचे हैमिल्टन

सुजुका सर्किट पर पोल पोजीशन से शुरुआत करने वाले ब्रिटेन के ड्राइवर हैमिल्टन ने 1:27:17.062 का समय लेकर शीर्ष स्थान हासिल किया।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Mon, 08 Oct 2018 08:59 AM (IST) Updated:Mon, 08 Oct 2018 08:59 AM (IST)
जापान ग्रां प्री जीत खिताब के करीब पहुंचे हैमिल्टन
जापान ग्रां प्री जीत खिताब के करीब पहुंचे हैमिल्टन

नई दिल्ली, जेएनएन। मर्सिडीज के ड्राइवर लुइस हैमिल्टन ने रविवार को जापान ग्रां प्री रेस जीतकर चैंपियनशिप में अपनी बढ़त को 67 अंकों तक पहुंचा दिया और अपने पांचवें खिताब के बेहद करीब पहुंच गए। सुजुका सर्किट पर पोल पोजीशन से शुरुआत करने वाले ब्रिटेन के ड्राइवर हैमिल्टन ने 1:27:17.062 का समय लेकर शीर्ष स्थान हासिल किया। 

फेरारी के सबेस्टियन वीटल रेड बुल के ड्राइवर मैक्स वस्र्टापेन से टकरा गए जिससे उन्हें छठे स्थान से संतोष करना पड़ा। मर्सिडीज के ही वाल्टेरी बोटास दूसरे स्थान पर रहे, जबकि पांच पेनाल्टी अंक गंवाने के बावजूद वस्र्टापेन तीसरे स्थान पर रहे। रेड बुल के डेनियल रिकाडरे चौथे और फेरारी के किमी राइकोनेने पांचवें स्थान पर रहे। 

33 वर्षिय हैमिल्टन अगर यूएस ग्रां प्रि की अगली रेस जीतने में सफल रहे तो तीन रेस पहले ही उनका चैंपियन बनना तय हो जाएगा। हैमिल्टन अब 331 अंकों के साथ सबसे आगे हैं, जबकि वीटल 264 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। हैमिल्टन के करियर की यह 71वीं जीत रही, जो सात बार के विश्व चैंपियन माइकल शुमाकर से 20 जीत पीछे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी