हो गया खुलासा किस वजह से हुई थी महान बास्केटबॉल प्लेयर कोब ब्रायंट की मौत

इस बात की पुष्टि हो गई है कि महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोब ब्रायंट का निधन हेलिकॉप्टर कोहरे में फंसने के कारण क्रैश हो गया था।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 08:20 AM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 08:20 AM (IST)
हो गया खुलासा किस वजह से हुई थी महान बास्केटबॉल प्लेयर कोब ब्रायंट की मौत
हो गया खुलासा किस वजह से हुई थी महान बास्केटबॉल प्लेयर कोब ब्रायंट की मौत

लॉस एंजिलिस, रायटर्स। अमेरिका के महान बास्केटबॉल प्लेयर कोब ब्रायंट की मौत इसी साल जनवरी में एक हेलिकॉप्टर क्रैश में हो गई थी। इस दर्दनाक हादसे में कोब ब्रायंट ही नहीं, बल्कि उनकी बेटी का भी निधन हो गया। इन दोनों के अलावा 7 अन्य लोगों की मौत इस हेलिकॉप्टर क्रैश में हुई थी। हालांकि, अब करीब 5 महीने के बाद इस बात का खुलासा हो गया है कि ये हेलिकॉप्टर किन हालातों में क्रैश हुआ था। 

हालांकि, पहले ही इस बात को तरजीह दी जा रही थी कि हेलिकॉप्टर क्रैश कोहरा और धुंध के कारण हुआ है। जांच में भी यही बात सामने आई है कि कोब ब्रायंट के हेलिकॉप्टर के साथ हादसा कोहरे के कारण हुआ है। जांच में पता चला है कि भारी कोहरे की वजह से पायलट ने अपना हेलिकॉप्टर से नियंत्रण खो दिया था, जिसकी वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें खुद हेलिकॉप्टर पायलट का भी निधन हो गया था। 

रिपोर्ट की मानें तो कोब ब्रायंट और उनकी बेटी समेत सात अन्य लोगों को लेकर एक कार्यक्रम के लिए उड़ान भरने वाला हेलिकॉप्टर घने बादलों के बीच पहुंच गया था, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। बता दें इस हादसे में ब्रायंट की 13 साल की बेटी जियाना मारिया समेत सात अन्य लोगों के शव एक पहाड़ी से बरामद किए थे, जहां से इन लोगों के आईपैड, मोबाइल और तमाम अन्य चीजें इन लोगों से प्राप्त हुई थी। 

बता दें कि 41 वर्षीय ब्रायंट ने एंजिलिस लेकर्स के लिए खेलते हुए अपने 20 साल के लंबे करियर में पांच नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) चैंपियनशिप जीती थीं। कोब ब्रायंट की फैन फॉलोइंग दुनियाभर में थी। यही कारण था कि नेशनल बास्केटबॉल लीग के अपने फाइनल मैच में कोब ब्रायंट ने एक टॉवेल अपने साथ रखी थी, जिस पर 33 हजार डॉलर से ज्यादा की बोली लगी थी। इस तौलिए को उनके ही एक फैन ने खरीदा है। 

chat bot
आपका साथी