हांगकांग ओपन से भी हटे श्रीकांत, समीर वर्मा और अजय जयराम भी नहीं होंगे शामिल

किदांबी श्रीकांत ने अब हांगकांग सुपर सीरीज से भी नाम वापस ले लिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 18 Nov 2017 07:04 PM (IST) Updated:Sat, 18 Nov 2017 07:04 PM (IST)
हांगकांग ओपन से भी हटे श्रीकांत, समीर वर्मा और अजय जयराम भी नहीं होंगे शामिल
हांगकांग ओपन से भी हटे श्रीकांत, समीर वर्मा और अजय जयराम भी नहीं होंगे शामिल

नई दिल्ली, प्रेट्र। चीन ओपन से हटने के बाद देश के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने अब हांगकांग सुपर सीरीज से भी नाम वापस ले लिया है। वह दिसंबर में होने वाली दुबई सुपर सीरीज फाइनल के लिए पूरी तरह फिट हो होना चाहते हैं।

भारतीय टीम के फिजियो सी किरण ने कहा, 'श्रीकांत अब काफी बेहतर हैं। वह चोट से लगभग उबर चुके हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि किसी टूर्नामेंट में उतरने से पहले वह 90 फीसद नहीं, बल्कि सौ फीसद फिट रहें इसलिए हमने उन्हें एक सप्ताह और विश्राम करने का मौका दिया है। 25 वर्षीय श्रीकांत ने मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत के बाद डॉक्टरों की सलाह पर चीन ओपन सुपर सीरीज से नाम वापस लिया था।

विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज श्रीकांत डेस्टिनेशन दुबई रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं और वह खिताब के लिए भारत की उम्मीद होंगे। मौजूदा सत्र में वह पांच टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे और चार में विजेता बने। अन्य भारतीयों में समीर वर्मा भी कंधे की चोट के कारण हांगकांग ओपन से नाम वापस ले चुके हैं। मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अजय जयराम पहले ही टूर्नामेंट से हट गए थे। समीर इस चोट के कारण डेनमार्क ओपन, फ्रेंच ओपन और राष्ट्रीय चैंपियनशिप से भी बाहर हट गए थे। उन्होंने कहा, 'मैं अब चोट से उबर चुका हूं और अगले महीने कोर्ट पर कड़े प्रशिक्षण के साथ वापसी करूंगा। वहीं सिंगापुर ओपन के विजेता बी साई प्रणीत एक हफ्ते के आराम के बाद हांगकांग ओपन में भाग लेंगे।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी