पिता को साइकिल पर बिठाकर बिहार पहुंची ज्योति बनीं 'श्रवण कुमार', डाक टिकट पर छपी तस्वीर

दरभंगा प्रमंडल के डाक अधीक्षक उमेश प्रसाद ने माई स्टांप पर ज्योति की तस्वीर के साथ डाक टिकट जारी किया। ज्योति ने पिता को साइकिल पर बिठाकर गुरुग्राम से बिहार तक का सफर तय किया था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 09:51 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 09:51 PM (IST)
पिता को साइकिल पर बिठाकर बिहार पहुंची ज्योति बनीं 'श्रवण कुमार', डाक टिकट पर छपी तस्वीर
पिता को साइकिल पर बिठाकर बिहार पहुंची ज्योति बनीं 'श्रवण कुमार', डाक टिकट पर छपी तस्वीर

जागरण संवाददाता, दरभंगा। गुरुग्राम से पिता को साइकिल पर लेकर दरभंगा लेकर आने वाली ज्योति की मदद के लिए दैनिक जागरण की पहल पर कई लोग आगे आए हैं। लायंस क्लब ऑफ दरभंगा के अध्यक्ष एसएम माइकल और सदस्य पवन कुमार सुरेका सिरहुल्ली ने रविवार को ज्योति के परिवार को एक महीने का राशन दिया।

वहीं, दरभंगा प्रमंडल के डाक अधीक्षक उमेश चंद्र प्रसाद ने माई स्टांप पर ज्योति की तस्वीर के साथ डाक टिकट जारी किया। जिले के प्रभारी मंत्री सह योजना एवं विकास मंत्री महेश्वर हजारी ने दैनिक जागरण की मुहिम पर ज्योति को 51 हजार रुपये देने का एलान किया।

कहा कि लॉकडाउन खत्म होते ही वे पहली जून को ज्योति से मिलने उसके गांव जाएंगे। जागरण से बातचीत में मंत्री ने बताया कि सरकार की ओर से ज्योति की हरसंभव मदद की जाएगी। वहीं जिला प्रशासन की पहल पर हर घर शौचालय योजना के तहत ज्योति के घर शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है।

डाक विभाग ने भी की मदद

दरभंगा प्रमंडल के डाक अधीक्षक उमेश चंद्र प्रसाद ने माई स्टांप पर ज्योति कुमारी की तस्वीर के साथ डाक टिकट जारी किया। डाक अधीक्षक ने ज्योति को गंगाजल, विजय का प्रतीक टोपी और एलईडी बल्ब देकर भी सम्मानित किया। विभाग की ओर से 5100 रुपये का चेक भी दिया गया। नगर विधायक संजय सरावगी ने लगातार दूसरे दिन ज्योति के घर जाकर रे¨सग साइकिल प्रदान की।

एग्रो इंफ्राटेक ने 51 हजार की नकद राशि दी 

एग्रो इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड की ओर से ज्योति को 51 हजार रुपये की सहायता दी गई। कंपनी के जीएम महेश मिश्रा ने यह राशि सौंपी। डायरेक्टर शैलेंद्र सहगल ने फोन पर ज्योति से बात की। उसका हौसला बढ़ाया। भविष्य में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

किसी ने शादी का खर्च तो किसी ने की नौकरी देने की पेशकशऑल इंडिया दुसाध परिवार ने भी ज्योति को सम्मानित किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार भारती के नेतृत्व में टीम सिरहुल्ली गांव पहुंची। ज्योति को साइकिल, कपड़े व चादर सहित 51 सौ रुपये दिए तथा ज्योति के पिता को नौकरी देने की पेशकश की। इधर, दिल्ली स्थित सार्थक फांउडेशन के संस्थापक विक्रम मिश्रा ने ज्योति की उच्च शिक्षा के साथ उसके विवाह का खर्च उठाने का भी एलान किया।

chat bot
आपका साथी