महिला तैराकों का वीडियो बनाने वाले प्रशांत कर्माकर का बड़ा बयान, 'मेरे खिलाफ हुई साजिश'

प्रशांत कर्माकर ने कहा कि 2002 एशियन खेलों व 2006 एशियन व कॉमनवेल्थ खेलों में मेरा नाम शामिल नहीं किया गया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sun, 04 Mar 2018 12:53 PM (IST) Updated:Mon, 05 Mar 2018 12:37 PM (IST)
महिला तैराकों का वीडियो बनाने वाले प्रशांत कर्माकर का बड़ा बयान, 'मेरे खिलाफ हुई साजिश'
महिला तैराकों का वीडियो बनाने वाले प्रशांत कर्माकर का बड़ा बयान, 'मेरे खिलाफ हुई साजिश'

गुरुग्राम, अनिल भारद्वाज। भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआइ) से निलंबित किए गए अर्जुन अवॉर्डी पैरा तैराकी प्रशिक्षक प्रशांत कर्माकर ने पीसीआई के उपाध्यक्ष गुरुचरण सिंह व पैरा तैराकी अध्यक्ष विरेंद्र कुमार डबास पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने अपनी निजी दुश्मनी के कारण यह सब साजिश की है। कर्माकर की इनसे लंबी लड़ाई रही है।

उन्होंने कहा कि 2002 एशियन खेलों व 2006 एशियन व कॉमनवेल्थ खेलों में मेरा नाम शामिल नहीं किया गया था। जब मैंने इसकी शिकायत की तो 2010 कॉमनवेल्थ व एशियन खेलों में खेलने का मौका मिला और पदक जीते। इसी तरह 2014 एशियन खेलों में मैंने देश के लिए पदक जीते। 2011 में मुझे 2012 लंदन ओलंपिक की तैयारी के लिए भारत सरकार ने पैसा दिया लेकिन पीसीआइ के कोषाध्यक्ष गुरुचरण सिंह ने मुझे पैसा नहीं दिया।जबकि पीसीआइ महासचिव ने गुरुचरण सिंह को पत्र लिख कर मेरे पैसे देने को कहा था।

कर्माकर ने कहा कि कुछ लोग पीसीआइ के माध्यम से विदेश गए हैं और वापस भारत नहीं आए हैं। इस तरह के भ्रष्टाचार के खिलाफ मैंने पीसीआइ में आवाज उठाई है और इन सबसे में यह लोग शामिल है। इन्होंने एक खिलाड़ी के 30 हजार रुपये खाए तो मैंने पत्र लिखा था कि खिलाड़ी के पैसे क्यों नहीं दिए गए। कर्माकर ने कहा कि वैसे वीडियो रिकॉर्डिंग मैंने नहीं की थी बल्कि उस खिलाड़ी के पिता ने वीडियो बनाया है।

आपको बता दें कि भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआइ) ने अर्जुन अवॉर्ड विजेता पैरा तैराक और कोच प्रशांत कर्माकर को पिछले साल जयपुर में हुई 16वीं राष्ट्रीय पैरा तैराकी चैंपियनशिप के दौरान महिला पैरा तैराकों का वीडियो बनाने, गलत आचरण और मारपीट का दोषी पाते हुए तीन साल के लिए निलंबित कर दिया था।

राष्ट्रीय पैरा तैराकी चैंपियनशिप पिछले साल 31 मार्च से तीन अप्रैल तक जयपुर में हुई थी। अर्जुन अवॉर्ड के अलावा ध्यानचंद खेल पुरस्कार, भीम अवॉर्ड और कोलकाता श्री अवॉर्ड पाने वाले प्रशांत ने 2006, 2010 व 2014 एशियन गेम्स में पदक जीते थे। कोलकाता के रहने वाले और हरियाणा खेल विभाग में कार्यरत प्रशांत 2016 रियो पैरा ओलंपिक में तैराकी टीम के कोच थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी