गोल्डन ग्लव ऑफ वोवोदिना यूथ चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाजों का जलवा, जीते 7 गोल्ड

17 देशों के इस टूर्नामेंट में भारतीय मुक्केबाजों ने कुल मिलाकर 17 मेडल जीते, जिनमें 7 गोल्ड, 4 सिल्वर और 4 कांस्य पदक शामिल है

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Mon, 16 Jul 2018 01:39 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jul 2018 01:39 PM (IST)
गोल्डन ग्लव ऑफ वोवोदिना यूथ चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाजों का जलवा, जीते 7 गोल्ड
गोल्डन ग्लव ऑफ वोवोदिना यूथ चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाजों का जलवा, जीते 7 गोल्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। सार्बिया में हुए 36वें गोल्डन ग्लव ऑफ वोवोदिना यूथ चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा। इस टूर्नामेंट में भारतीय मुक्केबाजों ने 7 गोल्ड मेडल जीतकर पहला स्थान काबिज किया। इन 7 गोल्ड मेडल में से 4 पुरुष और 3 महिला मुक्बेबाजों ने जीते।

17 देशों के इस टूर्नामेंट में भारतीय मुक्केबाजों ने कुल मिलाकर 17 मेडल जीते, जिनमें 7 गोल्ड, 4 सिल्वर और 4 कांस्य पदक शामिल है। भारत के अलावा रूस ने भी 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 6 कांस्य पदक जीते लेकिन वह तीसरे स्थान पर रहा क्योंकि कजाकिस्तान ने उनसे ज्यादा गोल्ड मेडल जीता। कजाकिस्तान के खाते में 5 गोल्ड सहित कुल 7 मेडल आए। 

भारत की तरफ से 91 किलोग्राम वर्ग में अमन, 56 किलोग्राम वर्ग में आकाश कुमार, 49 किलोग्राम में एस बरुन ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। इनके अलावा 69 किलोग्राम में विजयदीप ने भी गोल्ड जीता, वहीं महिला वर्ग में नीतू ने 48 किलोग्राम वर्ग, दिव्या पॉवार 54 किलोग्राम और ललिता 69 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड जीतने में सफल रही। दो मुक्केबाजों के बाहर हो जाने के बाद अमन को फाइनल में सीधे एंट्री मिली। फाइनल में उन्होंने हंगरी के लाजलो फलफोलडी को 5-0 से हराया।

वहीं बरुन ने 4-1 से अपना मुकाबला जीता। वहीं आकाश ने अर्जेंटीना के जहइल माइक्रो जैसे मजबूत विरोधी को 3-2 से हराया। वहीं विजयदीप ने कजाकिस्तान के अजत आसनोव को 3-2 से हराकर गोल्ड जीता।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी