French Open 2024: लक्ष्य सेन रोमांचक जीत के साथ पुरुष एकल सेमीफाइनल में पहुंचे, ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय खिलाड़ी

लक्ष्य सेन फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले केवल तीसरे भारतीय बन गए हैं। लक्ष्य से पहले किदांबी श्रीकांत ने 2017 में जीत हासिल की थी। वहीं एचएस प्रणय ने भी सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन को सेमीफाइनल दौर में मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन आठवीं वरीयता प्राप्त कुनलावुत विटिडसार्न का सामना करना है।

By AgencyEdited By: Umesh Kumar Publish:Sat, 09 Mar 2024 04:14 AM (IST) Updated:Sat, 09 Mar 2024 04:14 AM (IST)
French Open 2024: लक्ष्य सेन रोमांचक जीत के साथ पुरुष एकल सेमीफाइनल में पहुंचे, ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय खिलाड़ी
Lakshya Sen ने सेमीफाइनल में बनाई जगह। फाइल फोटो

एजेंसी, नई दिल्ली। दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने सनसनीखेज वापसी करते हुए शुक्रवार को रोमांचक क्वार्टर फाइनल मुकाबले में लोह कीन यू को हराकर फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय शटलर ने पेरिस में 78 मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को 19-21, 21-15, 21-13 से हराया।

लक्ष्य सेन फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले केवल तीसरे भारतीय बन गए हैं। लक्ष्य से पहले किदांबी श्रीकांत ने 2017 में जीत हासिल की थी। वहीं, एचएस प्रणय ने भी सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन को सेमीफाइनल दौर में मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन, आठवीं वरीयता प्राप्त कुनलावुत विटिडसार्न का सामना करना है।

सिंधु को मिली हार

इससे पहले, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने शुक्रवार को फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष युगल खिताब की ओर अपनी गति बनाए रखी, जबकि पीवी सिंधु ने कड़ी मेहनत की, जबकि महिला एकल क्वार्टर फाइनल में हार गईं।

सात्विक-चिराग का विजयी अभियान

2022 में खिताब जीतने वाली दुनिया की शीर्ष रैंकिंग वाली जोड़ी सात्विक और चिराग ने विश्व स्तर पर 32वें स्थान पर मौजूद थाईलैंड के सुपाक जोमकोह और किटिनुपोंग केड्रेन को 21-19, 21-13 से हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।

यह भी पढ़ें- DC के खिलाफ हैट्रिक लेकर Deepti Sharma ने WPL में रचा इतिहास, बनीं पहली भारतीय खिलाड़ी

chat bot
आपका साथी