एशियन चैंपियनशिप: महिला मुक्केबाजी में भारत के पांच पदक पक्के

पांच भारतीय महिला मुक्केबाजों ने एशियन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर अपने पदक सुनिश्चित कर लिए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 23 Apr 2018 09:26 PM (IST) Updated:Tue, 24 Apr 2018 10:51 AM (IST)
एशियन चैंपियनशिप: महिला मुक्केबाजी में भारत के पांच पदक पक्के
एशियन चैंपियनशिप: महिला मुक्केबाजी में भारत के पांच पदक पक्के

 बैंकॉक, प्रेट्र। पांच भारतीय महिला मुक्केबाजों ने एशियन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर अपने पदक सुनिश्चित कर लिए हैं। इनमें से दो मुक्केबाज अनामिका (51 किग्रा) और आस्था पाहवा (75 किग्रा) तो इस साल छह से 18 अक्टूबर के दौरान अर्जेटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में होने वाले यूथ ओलंपिक गेम्स के लिए क्वालीफाई करने के काफी करीब पहुंच गई हैं।

महिलाओं के चार भार वर्ग 51 किग्रा, 57 किग्रा, 60 किग्रा और 75 किग्रा गेम्स का हिस्सा होंगे। अनामिका ने मंगोलिया की मुनगुनसरन बलसान को हराया, जबकि आस्था ने चीन की जियू वांग को मात दी। दोनों मुक्केबाजी सर्वसम्मत फैसले से जीतीं। हालांकि, विश्व चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता साक्षी चौधरी (57 किग्रा) और जॉनी (60 किग्रा) पदक और ओलंपिक सीट की प्रतिस्पर्धा से बाहर हो गई। साक्षी को थाईलैंड की पैनपात्चारा सोमन्यूक ने हराया, जबकि जॉनी कजाखस्तान की मारिया ग्लाडकोवा से 2-3 से हार गई।

अन्य भार वर्गो में ललिता (69 किग्रा) ने वियतनाम की गिआंग तरान को मात दी, जबकि दिव्या पवार (54 किग्रा) ने चीन की ज्यूकिंग चाओ को धूल चटाई। नीतू घनघास (48 किग्रा) भी चीन की जीफेई हू को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं।

chat bot
आपका साथी