सोशल मीडिया पर दिग्गज खिलाड़ियों के सक्रिय होने से प्रशंसक खुश

लॉकडाउन की वजह से सोशल मीडिया पर दिग्गज खिलाड़ियों के सक्रिय होने से प्रशंसक भी काफी खुश हैं क्योंकि उनको नई-नई जानकारियां मिल रही हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 28 Apr 2020 11:21 AM (IST) Updated:Tue, 28 Apr 2020 11:21 AM (IST)
सोशल मीडिया पर दिग्गज खिलाड़ियों के सक्रिय होने से प्रशंसक खुश
सोशल मीडिया पर दिग्गज खिलाड़ियों के सक्रिय होने से प्रशंसक खुश

पेरिस, एएफपी। कोरोना वायरस के कारण जब दुनिया भर में खेल गतिविधियां बंद हो रखी हैं, तब अलग-अलग खेलों के खिलाड़ी अपने घरों में बैठकर सोशल मीडिया के जरिये अपने प्रशंसकों से बातचीत कर रहे हैं। खिलाड़ियों के सोशल मीडिया पर सक्रिय होने से खुद खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि फैंस भी खुश हैं क्योंकि उन्हें कई रोचक जानकारियां भी अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के बारे में मिल रही हैं।

फुटबॉलर करीम बेंजेमा से लेकर ब्राजीली दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो और टेनिस स्टार राफेल नडाल तक सभी सोशल मीडिया के जरिये अपने प्रशंसकों से जुड़ रहे हैं। इस मामले में क्रिकेटर भी पीछे नहीं हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा, स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अलावा पूर्व बाएं हाथ के महान बल्लेबाज युवराज सिंह भी इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं।

नडाल को हुई थी परेशानी

स्पेनिश दिग्गज टेनिस प्लेयर राफेल नडाल को तो शुरू में इंस्टाग्राम पर परेशानी भी महसूस हुई थी, लेकिन वे फिर इससे उबर गए। खेलों में डिजिटल रणनीति के विशेषज्ञ बोरिस हेलियु ने कहा है, "अब जबकि प्रतियोगिताएं नहीं चल रही है तो खिलाड़ियों के लिए जरूरी नहीं है कि प्रेस अधिकारी उनका ध्यान रखें। खिलाड़ी खुद ही माध्यम बन गए हैं और वे ऐसे विषयों पर बात कर सकते हैं जिनके बारे में हमने पहले नहीं सुना था।"

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से दुनिया के तमाम बड़े देशों में लॉकडाउन है और जहां नहीं है वहां के खिलाड़ी और लोग घर पर रह रहे हैं, क्योंकि खेल पूरी तरह से बंद हैं और उनके अपने फैंस से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया का प्रयोग करना पड़ रहा है। खुद भारत की बात करें तो क्रिकेट समेत अन्य खेलों से जुड़े खिलाड़ी भी एक-दूसरे से बात करना पसंद कर रहे हैं और इस बीच नई-नई जानकारियां निकलकर सामने आ रही हैं।

chat bot
आपका साथी