Lockdown-4 में मिली छूट के बाद खुला ध्यानचंद स्टेडियम, खेल गतिविधियां शुरू

खेल मंत्रालय ने लॉकडाउन-4 में स्टेडियम में शारीरिक दूरी वाले खेलों को अनुमति प्रदान की है। इसमें टेनिस बैडमिंटन टेबल टेनिस शूटिंग रेंज मॉर्निग वॉक गोल्फ आदि शामिल हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 21 May 2020 10:26 PM (IST) Updated:Thu, 21 May 2020 10:26 PM (IST)
Lockdown-4 में मिली छूट के बाद खुला ध्यानचंद स्टेडियम, खेल गतिविधियां शुरू
Lockdown-4 में मिली छूट के बाद खुला ध्यानचंद स्टेडियम, खेल गतिविधियां शुरू

जागरण संवाददाता, झांसी। राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार आज से ध्यानचन्द स्टेडियम में खेल गतिविधियां शुरू हो गयी हैं। खेल शुरू कराने में इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि खिलाडि़यों के बीच फिजिकल डिस्टेंस बरकरार रहे। इसलिए अभी सिर्फ उन्हीं खेलों को कराने की अनुमति मिली है, जिसे खेलते वक्त खिलाड़ी दूर-दूर होते हैं।

इसके अलावा एहतियात के तौर पर स्टेडियम में बच्चों व बुजुर्गो का प्रवेश वर्जित रहेगा। प्रभारी क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोनकर ने बताया कि मुख्यालय से मिले दिशा-निर्देशानुसार गुरुवार (21 मई) से स्टेडियम में खेल की गतिविधियां शुरू कर दी गई हैं।

स्टेडियम को खोलने से पहले पूरे परिसर को सैनिटाइ़ज कराया गया। उन्होंने बताया कि शुरुआती चरण में बैडमिंटन एवं शारीरिक दूरी वाले खेलों को ही अनुमति दी गई है। खेल निदेशालय द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही स्टेडियम में विभिन्न खेल के संचालन को धीरे-धीरे अनुमति दी जाएगी।

वर्तमान में यहां सिर्फ बैडमिंटन के मेंबर्स और स्वास्थ्य लाभ लेने वाले व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश करने वाले व्यक्तियों को अपना स्वास्थ्य प्रमाण पत्र एवं कार्यालय से रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। सीमित व्यक्तियों को स्टेडियम में प्रवेश मिलेगा। जो भी खिलाड़ी या व्यक्ति स्टेडियम में जिला प्रशासन और खेल विभाग द्वारा जारी नियमों का पालन नहीं करेगा, उसे स्टेडियम से बाहर कर दिया जाएगा।

खेल के दौरान चेहरे पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। खिलाड़ी अपनी पानी की बोतल स्वयं लेकर आएंगे। स्टेडियम में 10 वर्ष से कम एवं 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक रहेगी।

------इन खेलों को मिली अनुमति खेल मंत्रालय ने लॉकडाउन-4 में स्टेडियम में शारीरिक दूरी वाले खेलों को अनुमति प्रदान की है। इसमें टेनिस, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, शूटिंग रेंज, मॉर्निग वॉक, गोल्फ आदि शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी