14 अगस्त से होगा साइकिलिस्ट का नेशनल कैंप, सभी खिलाड़ियों को पाया गया कोरोना नेगेटिव

देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में 14 अगस्त से साइकिलिस्ट का नेशनल कैंप शुरू होने जा रहा है। इससे पहले सभी खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट में नेगेटिव पाया गया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:31 AM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 08:31 AM (IST)
14 अगस्त से होगा साइकिलिस्ट का नेशनल कैंप, सभी खिलाड़ियों को पाया गया कोरोना नेगेटिव
14 अगस्त से होगा साइकिलिस्ट का नेशनल कैंप, सभी खिलाड़ियों को पाया गया कोरोना नेगेटिव

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने शनिवार को इस बात की पुष्टि कर दी है कि साइकिलिस्ट कैंप जल्द शुरू किया जाएगा। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि 14 अगस्त से शुरू होने वाले नेशनल कैंप से पहले यहां पहुंचने वाले सभी साइकिलिस्टों और सहयोगी कर्मचारियों का कोविड-19 परीक्षण का नतीजा निगेटिव आया है।

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले कैंप के लिए 11 साइकिलिस्टों, चार कोचों और 16 सहायक कर्मचारियों की टीम पहले ही यहां पहुंच चुकी है और अनिवार्य क्वारंटाइन के दौर से गुजर रही है। भारतीय खेल प्राधिकरण ने कहा कि एक सक्रिय, अनिवार्य कदम के रूप में हमने यहां पहुंचने वाले सभी एथलीटों, कोचों, सहयोगी सदस्यों सहित सभी प्रतिभागियों को कोविड-19 परीक्षण किया है।

SAI ने बताया है कि सभी लोगों की कोविड 19 रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि हुई है कि कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं। एक और एहतियाती कदम के रूप में 14 अगस्त से अभ्यास शुरू होने से पहले खिलाड़ियों और कोचों की जांच होगी, जिसमें उन्हें निगेटिव आना होगा। अगर कोई भी साइकिलिस्ट या फिर कर्मचारी उस टेस्ट में नेगेटिव पाया जाता है तो फिर उसको कैंप से बाहर रखा जाएगा। 

खेल प्राधिकरण ने ये भी कहा है कि जिस क्वारंटाइन क्षेत्र में एथलीट, कोच और सहायक कर्मचारी ठहरे हैं उसे ग्रीन जोन के रूप में चुना गया है और किसी भी बाहरी व्यक्ति को उस क्षेत्र में जाने या टीम के साथ बातचीत करने की अनुमति नहीं है। साई ने आगे कहा कि इसके अतिरिक्त वहां हर समय एक चिकित्सक और नर्सिग स्टाफ तैनात रहेंगे, जिससे किसी भी आकस्मिक आपात स्थिति से निपटा जा सके।

chat bot
आपका साथी