CWG 2022: गोल्ड मेडल जीतने के बावजूद अपने परफॅार्मेंस से खुश नहीं हैं जेरेमी लालरिनुंगा, जानिए क्या है वजह

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक उन्होंने कहा स्वर्ण पदक जीतने के बाद मैं खुश हूं लेकिन अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हूं। मैं बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा था लेकिन देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना गर्व का क्षण है।

By Piyush KumarEdited By: Publish:Sun, 31 Jul 2022 10:03 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jul 2022 10:03 PM (IST)
CWG 2022: गोल्ड मेडल जीतने के बावजूद अपने परफॅार्मेंस से खुश नहीं हैं जेरेमी लालरिनुंगा, जानिए क्या है वजह
जेरेमी ने पुरुष वेटलिफ्टिंग के 67 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीता है। (फाइल फोटो)

 बर्मिंघम, एजेंसी। कॅामनवेल्थ गेम्स 2022 के तीसरे दिन भारत को एक मेडल मिल गया। वेटलिफ्टिंग के मुकाबले में 19 साल के जेरेमी लालरिनुंगा ने इतिहास रच दिया। जेरेमी ने पुरुष वेटलिफ्टिंग के 67 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीता है। जेरेमी ने रिकार्ड वजन 300 किलो उठाकर गोल्ड मेडल जीता। हालांकि, जेरेमी ने कहा है कि वे अपने इस प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, उन्होंने कहा, 'गोल्ड मेडल जीतने के बाद मैं खुश हूं लेकिन अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हूं। मैं बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा था लेकिन देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना गर्व का क्षण है।' उन्होंने कहा कि वो अपना बेस्ट परफार्मेंस नहीं दे पाए।

कमर दर्द की परेशनी के बावजूद गोल्ड हासिल किया

इसके साथ, उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में देश का पांचवां पदक और इस आयोजन में दूसरा स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने स्नैच कैटेगरी में रिकॉर्ड तोड़ 140 किग्रा और क्लीन एंड जर्क कैटेगरी में 160 किग्रा की लिफ्ट हासिल की थी। गौरतलब है कि क्लीन एंड जर्क राउंड के बाद जेरेमी को कमर में हल्का दर्द हुआ। जैसे ही वजन उन्होंने रखा, वो जमीन पर लेट गए। जेरेमी को सहारा देकर बाहर ले जाना पड़ा। जिसने उन्हें 300 किग्रा की लिफ्ट दी, जो कॉमनवेल्थ गेम्स में एक रिकॉर्ड है। पहले राउंड में जेरेमी ने 136 किलोग्राम का वजन उठाया था। एडियॉन्ग जोसेफ उमोफिया 130 किग्रा के साथ दूसरे और समोआ के वैपावा इयोने अपने पहले प्रयास में 127 किग्रा के साथ तीसरे स्थान पर थे।

165 किलोग्राम उठाने में रहे असफल

उन्होंने अपने अंतिम प्रयास में 143 किग्रा भार उठाकर इस रिकॉर्ड को बेहतर करने की कोशिश की लेकिन ऐसा करने में असफल रहे। जेरेमी स्नैच वर्ग में 140 किलोग्राम वजन उठाकर तालिका में पहले पायदान पर बने रहने में सफल रहे। स्नैच इवेंट के अंत में एडिओंग जोसेफ उमोफिया 130 किग्रा के साथ दूसरे और समोआ के वैपावा इओने 127 किग्रा के साथ तीसरे स्थान पर थे। हालांकि, जब उन्हें क्लीन एंड जर्क के तीसरे राउंड में 165 किलोग्राम का वजन उठाना था, तब वो असफल हो गए। उन्हें वजन उठाने में काफी दिक्कत हुई, परिमामस्वरूप उनके हाथ में जोर का झटका भी लगा।

#WATCH | Aizawl, Mizoram: "We are thankful to the nation for supporting our son, Jeremy Lalrinnunga during the Commonwealth Games. We are also thankful to the supporters of Mizoram," said Gold-winning weightlifter Jeremy Lalrinnunga's father, translated by their family friend pic.twitter.com/Ve2MK72ykk

— ANI (@ANI) July 31, 2022

जेरेमी के गोल्ड मेडल जीतने पर उनके पिता ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, 'हम राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान अपने बेटे जेरेमी लालरिननुंगा का समर्थन करने के लिए देश के आभारी हैं। हम मिजोरम के समर्थकों के भी आभारी हैं।'

chat bot
आपका साथी