प्रो कबड्डी लीग : घरेलू मैदान पर यूपी की जीत की हसरत रह गई अधूरी

बेंगलुरु ने 37-27 के अंतर से यूपी को हरा कर अगले चरण में प्रवेश किया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 05:01 PM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 05:01 PM (IST)
प्रो कबड्डी लीग : घरेलू मैदान पर यूपी की जीत की हसरत रह गई अधूरी
प्रो कबड्डी लीग : घरेलू मैदान पर यूपी की जीत की हसरत रह गई अधूरी

रणजीत मिश्रा, ग्रेटर नोएडा। शहीद विजय सिंह पथिक खेल परिसर के इंडोर स्टेडियम (घरेलू मैदान) में मेजबान यूपी योद्धा की जीत की हसरत अधूरी रह गई। घरेलू मैदान पर गुरुवार को प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के अंतिम मैच में बेंगलुरु ने 37-27 के अंतर से यूपी को हरा कर अगले चरण में प्रवेश किया।अपने घरेलू मैदान पर यूपी ने पांच मैच खेले। इनमें से एक भी मैच में जीत हासिल नहीं कर पाई। मैच के शुरुआत से ही बेंगलुरु ने मेजबान यूपी पर दबाव बढ़ाना शुरू कर दिया।

पहले हाफ तक मेजबान यूपी के खिलाफ बेंगलुरु ने 20-11 के अंतर से बढ़ा बनाई थी। पहले हाफ में सिर्फ प्रशांत कुमार राय व नितेश कुमार ने ही तीन-तीन अंक हासिल किए। सेकेंड हाफ के 15वें मिनट तक बेंगलुरु ने यूपी के खिलाफ 25-17 के अंतर से बढ़त बनाई। इसके बाद यूपी को वापसी का मौका नहीं मिला। दूसरे हाफ के अंतिम 25 सेकेंड में यूपी की टीम ऑलआउट हो गई। खेल खत्म होने तक बेंगलुरु ने शानदार जीत हासिल की।

दिल्ली ने हरियाणा को हराया : इससे पहले खेले गए दबंग दिल्ली व हरियाणा स्टीलर्स के मैच रोमांचक मैच में अंकों के उतार-चढ़ाव तेजी से देखने को मिला। दिल्ली ने हरियाणा स्टीलर्स को 39-33 के अंतर से हरा कर छह अंकों की बढ़त ली। पहले हाफ की शुरूआत में हरियाणा का इस मैच में पलड़ा भारी लग रहा था। 13वें मिनट में हरियाणा ने दिल्ली को पीछे छोड़ते हुए एक अंक से बढ़त बना कर 16 अंक हासिल कर लिए। 19वें मिनट में हरियाणा की टीम 18-15 के अंतर से आगे निकल गई।

पहले हाफ के खेल होने तक हरियाणा 19-15 से दिल्ली के खिलाफ बढ़त बनाई। दूसरे हाफ में खेल में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। हरियाणा पर दिल्ली ने 21-19 से बढ़त बना कर मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। दिल्ली 27-21 के अंतर से आगे निकल गई। इसके बाद हरियाणा दिल्ली के करीब भी नहीं पहुंच पाई। दूसरे हाफ के खेल खत्म होने तक दिल्ली ने हरियाणा के खिलाफ 39-33 के अंतर से छह अंकों की बढ़त लेकर मैच अपने नाम कर लिए। नवीन कुमार ने नौ, मिराज शेख छह, चंद्रण रंजीत छह, रवींद्र पहल छह, विशाल व राजेश नरवाल ने तीन-तीन अंक हासिल किए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी