बाई की एक जुलाई से हैदराबाद में अभ्यास शिविर की योजना, सरकार से मंजूरी का इंतजार

भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) हैदराबाद में अभ्यास शिविर आयोजित करने की योजना बना रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 05:52 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 05:52 PM (IST)
बाई की एक जुलाई से हैदराबाद में अभ्यास शिविर की योजना, सरकार से मंजूरी का इंतजार
बाई की एक जुलाई से हैदराबाद में अभ्यास शिविर की योजना, सरकार से मंजूरी का इंतजार

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) हैदराबाद में अभ्यास शिविर आयोजित करने की योजना बना रहा है और अगर उसे राज्य सरकार से हरी झंडी मिल जाती है तो फिर पीवी सिंधू सहित देश के कुछ चोटी के शटलरों को लंबे अर्से बाद कोर्ट पर उतरने का मौका मिल जाएगा।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के पिछले महीने खेलों की बहाली के लिए दिशानिर्देश जारी करने के बाद कुछ भारतीय खिलाडि़यों ने बेंगलुरु स्थित प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी में अभ्यास शुरू कर दिया है, लेकिन हैदराबाद में रहने वाले खिलाड़ी अब भी इसके लिए इंतजार कर रहे हैं। हैदराबाद में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के बाद तेलंगाना सरकार ने सुरक्षा की दृष्टि से लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ा दिया है, लेकिन इसके कारण राज्य के शीर्ष खिलाडि़यों की खेल में वापसी में भी देरी हुई।

बाई सचिव अजय सिंघानिया ने कहा, 'महामारी के कारण अभ्यास रुक गया था, लेकिन स्थिति का आकलन करने के बाद हमने एक जुलाई से हैदराबाद में अभ्यास शिविर शुरू करने का फैसला किया है, लेकिन यह राज्य सरकार की मंजूरी पर निर्भर है।'बैडमिंटन संघ ने कोविड-19 महामारी के कारण 27 अप्रैल से तीन मई के बीच होने वाली सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप मार्च में ही स्थगित कर दी थी और अब उसने सितंबर तक घरेलू टूर्नामेंट शुरू नहीं करने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि वैश्विक महामारी कोविड 19 की वजह से मार्च के आखिरी से पूरी दुनिया समेत भारत में भी खेल की सारी गतिविधियों पर लगाम लग गया था। अब धीरे-धीरे खेल की गतिविधियां शुरू हो रही हैं। अब तक बुंडशलीगा, ला-लीगा, ईपीएल व टेनिस टूर्नामेंट्स की शुरुआत हो चुकी है। वहीं इंग्लैंड व वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने से टेस्ट सीरीज भी शुरू होने वाली है। भारतीय टीम के क्रिकेटर्स ने भी अभ्यास शुरू कर दिया है, लेकिन सबकुछ इस वक्त दायरे में हो रहा है। 

chat bot
आपका साथी