Asian Games Postponed: कोविड-19 के कारण स्थगित हुआ एशियन गेम्स, ओलंपिक काउंसिल आफ एशिया ने की पुष्ठि

कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए आगामी एशियन गेम्स स्थगित हो गया है। ओलंपिक काउंसिल आफ एशिया ने इस बात की पुष्टि कर दी है। फिलहाल नई तारीखों को लेकर कुछ नहीं कहा गया है और बाद में इसकी जानकारी देने की बात कही गई है।

By Sameer ThakurEdited By: Publish:Fri, 06 May 2022 03:38 PM (IST) Updated:Fri, 06 May 2022 03:38 PM (IST)
Asian Games Postponed: कोविड-19 के कारण स्थगित हुआ एशियन गेम्स, ओलंपिक काउंसिल आफ एशिया ने की पुष्ठि
चीन में होने वाला एशियन गेम्स स्थगित(फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ओलंपिक काउंसिल आफ एशिया ने शुक्रवार को कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए 19वें एशियन गेम्स को 2023 तक स्थगित कर दिया है। ओलंपिक काउंसिल आफ एशिया द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। बयान में कहा गया है कि स्थानीय आयोजकों और चीनी ओलंपिक समिति के साथ बातचीत के बाद "निकट भविष्य में" तारीखों की घोषणा की जाएगी।

ओसीए ने ताशकंद में अपनी कार्यकारी बोर्ड की बैठक के बाद एक बयान में कहा कि हांग्जो आयोजन समिति (एचएजीओसी) "वैश्विक चुनौतियों" के बावजूद खेलों का आयोजन करने के लिए अच्छी तरह से तैयार थी। लेकिन कोरोना की स्थिति और खेलों के इतने बड़े आयोजन को लेकर ध्यान से विचार करने के बाद ये निर्णय लिया गया। नई तारीखों का एलान जल्द ही किया जाएगा।

"19वें एशियाई खेलों का नाम और प्रतीक में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। आपको बता दें कि टोक्यो ओलंपिक के भी एक साल आगे हो जाने के बाद उनके नाम और प्रतीक में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया था। हालांकि आयोजकों ने अप्रैल के शुरुआत में कहा था कि खेलों के लिए सभी 56 प्रतियोगिता स्थलों को पूरा कर लिया गया है और शहर 44 देशों 11,000 से अधिक एथलीटों की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

We strongly believe this decision will benefit the city of Hangzhou, athletes and global fans.

Stay safe.#AsianGames #19thAsianGames #Announcement pic.twitter.com/RwCyMf0Xsm— Olympic Council of Asia (@AsianGamesOCA) May 6, 2022

chat bot
आपका साथी