एशियन गेम्स 2018: हार से भारत ने किया आगाज, हैंडबॉल में चीनी ताइपी से हारी भारतीय पुरुष टीम

एशियन गेम्स में भारत का आगाज हार से शुरु हुआ, जब भारतीय हैंडबॉल टीम को चीनी ताइपे के खिलाफ 28-38 से शिकस्त झेलनी पड़ी

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Mon, 13 Aug 2018 05:58 PM (IST) Updated:Tue, 14 Aug 2018 10:47 AM (IST)
एशियन गेम्स 2018: हार से भारत ने किया आगाज, हैंडबॉल में चीनी ताइपी से हारी भारतीय पुरुष टीम
एशियन गेम्स 2018: हार से भारत ने किया आगाज, हैंडबॉल में चीनी ताइपी से हारी भारतीय पुरुष टीम

 नई दिल्ली, जेएनएन। एशियन गेम्स में भारत का आगाज हार से शुरु हुआ, जब भारतीय हैंडबॉल टीम को चीनी ताइपे के खिलाफ 28-38 से शिकस्त झेलनी पड़ी। भारत के लिए ये हार इसलिए भी चुभने वाली है क्योंकि इस टीम को जकार्ता भेजने पर पहले ही खूब विवाद हो चुका है। आपको बता दें कि एशियन गेम्स का उद्घाटन समारोह 18 अगस्त को होगा लेकिन हैंडबॉल और फुटबॉल सहित कुछ स्पर्धाएं सोमवार से ही शुरू हो गई।

हैंडबॉल पुरुष वर्ग में 13 टीमों को शामिल किया गया था और भारतीय हैंडबॉल टीम को चीनी ताइपे और इराक के साथ ग्रुप डी में रखा गया है। महिला वर्ग में 10 टीमें हिस्सा ले रही है, भारत को ग्रुप ए में साउथ कोरिया, कजाखिस्तान, चीन और उत्तर कोरिया से मुकाबला करना है। महिला टीम मंगलवार को कजाखिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। 

वैसे भारतीय हैंडबॉल टीम का जकार्ता का सफर भी आसान नहीं रहा था क्योंकि भारतीय ओलंपिक संघ यानी आइओए ने एशिया में आठ या इससे बेहतर रैंकिंग वाली टीम को ही एशियन गेम्स में भेजने का नियम बनाया था, जबकि भारतीय रैंकिंग 12वीं है।

अब इसके बाद किस्मत ने भी भारतीय टीम का साथ दिया और ऑस्ट्रेलिया, उज्बेकिस्तान, चीन, ओमान और यूएई के हटने के बाद जकार्ता में खेलने वाली टीमों के बीच भारत की रैंकिंग सात हो गई। हालांकि इसके बाद भी आइओए टीम को जकार्ता भेजने पर राजी नहीं हुआ। इसके बाद इलाहबाद कोर्ट के आदेश पर उन्हें टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की इजाजत मिली।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी