एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में आशू और आदित्य ने ग्रीको रोमन में जीते कांस्य पदक

भारत के आशू और आदित्य कुंडु ने एशियन कुश्ती चैंपियनशिप के दूसरे दिन क्रमश 67 किग्रा और 72 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग में कांस्य पदक हासिल किए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 08:43 PM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 08:43 PM (IST)
एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में आशू और आदित्य ने ग्रीको रोमन में जीते कांस्य पदक
एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में आशू और आदित्य ने ग्रीको रोमन में जीते कांस्य पदक

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। भारत के आशू और आदित्य कुंडु ने बुधवार को एशियन कुश्ती चैंपियनशिप के दूसरे दिन क्रमश: 67 किग्रा और 72 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग में कांस्य पदक हासिल किए। आशू ने सीरिया के अब्दुलकरीम मुहम्मद अल-हसन को 8-1 से हराया जबकि कुंडु ने जापान के नाओ कुसाका को 72 किग्रा के एकतरफा मुकाबले में डेढ़ मिनट में 8-0 से पस्त कर दिया।

भारत ने चैंपियनशिप में इस तरह चार पदक जीत लिए हैं। इससे पहले सुनील कुमार ने 87 किग्रा में ऐतिहासिक स्वर्ण और अर्जुन हालाकुरकी ने 55 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया था। ज्ञानेंद्र हालांकि बुधवार को 60 किग्रा ग्रीको रोमन कांस्य पदक मुकाबले में 0-6 से हार गए। इस वर्ग का स्वर्ण पदक जापान के केनीचिरो फुमिता ने अपने नाम किया जिन्होंने किर्गिस्तान के झोलामन शारशेंकोव को 4-0 से शिकस्त दी। मेहदी शेफोल्लाह मोहसन नेजाद ने 60 किग्रा में दूसरा कांस्य पदक हासिल किया।

उन्होंने कजाखिस्तान के एडोस सुल्तानगली को 4-3 से पराजित किया। हालांकि गुरुवार से भारतीय महिलाओं की कुश्ती शुरू होगी और उम्मीद की जा रही है कि महिला पहलवान भारत के पदकों की संख्या को और बढ़ा देंगी। पदक की मुख्य दावेदारों में विनेश फोगाट और साक्षी मलिक शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी