विश्व चैलेंज कप में स्वर्ण जीतने वाली दीपा के लिए अमिताभ बच्चन ने कही ये बड़ी बात

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए कहा कि दीपा कर्माकर को बधाई।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Mon, 09 Jul 2018 12:17 PM (IST) Updated:Mon, 09 Jul 2018 02:37 PM (IST)
विश्व चैलेंज कप में स्वर्ण जीतने वाली दीपा के लिए अमिताभ बच्चन ने कही ये बड़ी बात
विश्व चैलेंज कप में स्वर्ण जीतने वाली दीपा के लिए अमिताभ बच्चन ने कही ये बड़ी बात

 नई दिल्ली, जेएनएन। चोट के कारण करीब 2 साल बाद वापसी कर रही भारत की टॉप की जिम्मास्ट दीपा कर्माकर ने रविवार को तुर्की में हुई एफआइजी कलात्मक जिम्नास्टिक्स विश्व चैलेंज कप की वाल्ट स्पर्धा में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. दीपा के इस प्रदर्शन से बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने दीपा की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ की।

 अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए कहा कि दीपा कर्माकर को बधाई। उन्होंने वॉल्ट पर जिम्नास्टिक के लिए विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीता है। आप दुनिया को साबित कर चुकी हैं कि ओलिंपिक में आपको क्या गलत तरीके से पदक जीतने से वंचित कर दिया था लेकिन आपने इसे यहां जीता। हम आपके कारण खुद के भारतीय होने पर गर्व करते हैं। अमिताभ बच्चन के अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दीपा को जीत की बधाई दी और कहा कि आपको गोल्ड जीतने की बधाई। आपका कभी हार ना मानने का जज्बा हमेशा कायम रहे।    भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी दीपा को जीत की बधाई दी।

T 2861 - CONGRATULATIONS to @DipaKarmakar .. she has won Gold in the World Championships for gymnastics on the Vault .. you proved to the World that what was wrongly denied to you in the Olympics, you won it here .. !! Proud of you .. we are proud Indians because of you ! 🇮🇳 pic.twitter.com/BUgmXl8Not

— Amitabh Bachchan (@SrBachchan) July 8, 2018


India is proud of @DipaKarmakar! Congratulations to her on winning a well-deserved Gold in the vault event at the FIG World Challenge Cup in Mersin, Turkey. This win is a prime example of her tenacity and never-say-die attitude.

— Narendra Modi (@narendramodi) July 8, 2018
Congratulations Champion #DipaKarmakar for the gold. So proud of you. Great attitude pic.twitter.com/UIcZsS1cvl— Virender Sehwag (@virendersehwag) July 8, 2018

त्रिपुरा की रहने वाली 24 साल की जिम्नास्ट दीपा 2016 के रियो ओलिंपिक में वाल्ट स्पर्धा में चौथे स्थान पर रही थी और पदक जीतते जीतते रह गई थी। रविवार को उन्होंने 14.150 का स्कोर बना गोल्ड पदक पर कब्जा जमाया। दीपा ने अपनी शानदार फॉर्म क्वालिफिकेशन में ही दिखा दी थी, जब उन्होंने 13.400 का स्कोर बनाया और लिस्ट में टॉप पर रही। 

 दीपा का यह विश्व चैलेंज कप में पहला पदक है। अपने कोच बिश्वेश्वर नंदी के साथ गई दीपा ने क्वालीफिकेशन में 11.850 के स्कोर से तीसरे स्थान पर रहकर बैलेंस बीम फाइनल्स के लिए भी क्वालीफाई किया। दीपा रियो ओलिंपिक के बाद एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट (एसीएल) की चोट से जूझ रहीं थीं और उन्होंने इसके लिए सर्जरी कराई थी।

 पहले वह कॉमनवेल्थ गेम्स में वापसी करने वाली थीं, लेकिन रिहैबिलिटेशन में उम्मीद से ज्यादा समय के कारण वह गोल्ड कोस्ट में भाग नहीं ले सकीं। उन्हें आगामी एशियन गेम्स के लिए चुनी 10 सदस्यीय भारतीय जिम्नास्टिक्स टीम में शामिल किया गया है।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी