AIBA ने बुल्गारियाई मुक्केबाज का एक्रीडेशन कार्ड छीना

एआइबीए के कार्यकारी निदेशक टॉम विरगेट्स ने कहा, बुल्गारियाई मुक्केबाज पेट्रोवा ने टूर्नामेंट में भागीदारी के दौरान अनुचित व्यवहार किया।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 06:39 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 06:39 PM (IST)
AIBA ने बुल्गारियाई मुक्केबाज का एक्रीडेशन कार्ड छीना
AIBA ने बुल्गारियाई मुक्केबाज का एक्रीडेशन कार्ड छीना

नई दिल्ली, जेएनएन।  भारतीय मुक्केबाज सोनिया के खिलाफ मुकाबले में हारने के बाद जजों पर भ्रष्ट होने का आरोप वाले बुल्गारिया के कोच पीटर यासिफोव लेसोव का एक्रीडेशन छीनने के एक दिन बाद मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआइबीए) ने खेल भावना के विपरीत आचरण के कारण मुक्केबाज स्टैनीमीरा का एक्रीडेशन भी वापस ले लिया। यह मुक्केबाज हालांकि टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

भारतीय मुक्केबाज सोनिया के खिलाफ यहां विश्व चैंपियनशिप का मुकाबला 2-3 से हारने के बाद पेट्रोवा स्टैनीमीरा ने जजों पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाया था जिसके बाद एआइबीए ने बुल्गारिया दल के कोच पीटर को रिंग से दूर कर दिया था। एआइबीए के कार्यकारी निदेशक टॉम विरगेट्स ने कहा, 'बुल्गारियाई मुक्केबाज पेट्रोवा ने टूर्नामेंट में भागीदारी के दौरान अनुचित व्यवहार किया। उन्होंने एआइबीए अधिकारियों के खिलाफ झूठे और गुमराह करने वाले बयान दिए।

इससे उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी, जजों, रेफरी, टूर्नामेंट के आयोजकों और एआइबीए का निरादर किया। दुर्भाग्य से उनके इस एक्शन में उनके कोच की छवि दिखती है जिन्होंने खेल की छवि को खराब करने का प्रयास किया।' सोनिया की प्रतिद्वंदी नतीजे से खुश नहीं दिखी और उन्होंने रिंग से बाहर आकर कहा था, 'मैं इस फैसले से बिलकुल भी खुशी नहीं हूं। जज धोखा कर रहे हैं, यह नतीजा सही नहीं है।' पेट्रोवा के कोच ने रेफरी के फैसले पर आपत्ति व्यक्त की थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी