माइकल फेल्प्स ने जीता 21वां गोल्ड, सोशल मीडिया पर हो रही ऐसी प्रतिक्रिया

माइकल फेल्प्स ने जीता 20वां गोल्ड, सोशल मीडिया पर हो रही ऐसी प्रतिक्रिया

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Wed, 10 Aug 2016 09:17 AM (IST) Updated:Wed, 10 Aug 2016 02:05 PM (IST)
माइकल फेल्प्स ने जीता 21वां गोल्ड, सोशल मीडिया पर हो रही ऐसी प्रतिक्रिया

रियो डी जेनेरियो।रियो ओलंपिक खेलों में माइकल फेल्प्स ने 200 मीटर बटरफ्लाई तैराकी की एकल प्रतियोगिता में अपना 20वां स्वर्ण पदक जीत लिया है। साथ ही उनकी टीम ने 4x200 मीटर फ्री-स्टाइल रीले तैराकी प्रतियोगिता जीत ली है। जिसके बाद ओलंपिक में फेल्प्स के स्वर्ण मेडल की संख्या 21 तक पहुंच गई है।फेल्प्स का रियो में यह तीसरा और कुल 21वां ओलंपिक स्वर्ण पदक है। फेल्प्स का यह ओलंपिक में कुल 25वां पदक है इनमें 21 स्वर्ण पदक, दो रजत और दो कांस्य शामिल हैं।

31 साल के अमरीका के फेल्प्स ने बटरफ्लाई प्रतियोगिता को तय दूरी को 1 मिनट 53.36 सेकेंड में पूरी की। उन्होंने मौजूदा चैंपियन चाड ली क्लो को हरा कर अपना 20वां स्वर्ण पदक जीता । दूसरा स्थान जापान के मासाटो सकाई और तीसरा स्थान पर हंगरी के टमस केंद्रेसी रहे।

फेल्प्स ने 4X200 मीटर फ्री-स्टाइल रीले तैराकी में अपने अमरीकी साथियों - कोनोर डॉयर, फ्रांसिस हास, रायन लॉशे के साथ हिस्सा लिया। उन्होेंने ब्रितीनी टीम को पछाड़ कर इसमें गोल्ड मेडल हासिल किया।

फलेप्स के पदक जीतने के बाद सोशल मीडिया पर ऐसी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं कि अमेरिकी तैराक माइकल फेल्प्स को कोई साधारण व्यक्ति नहीं है। ओलंपिक तैराक माइकल फेल्प्स ने बताया है कि वह गोल्ड जीतने के लिए कार्बोहायडरेड युक्त खाने के पदार्थ का अधिक सेवन कर रहे हैं।

रियो ओलंपिक की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी